भारतीय किसान यूनियन (अरा) ने की यमुना प्राधिकरण सीईओ के साथ बैठक, किसान समस्याओं को बोर्ड बैठक में उठाने का मिला आश्वाशन !

आज यमुना प्राधिकरण कार्यालय पर प्राधिकरण सीईओ के साथ भारतीय किसान यूनियन (अरा) की बैठक हुई जिसमें सीईओ अरुण वीर सिंह ने भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया की 22 -1-18 को बोर्ड बैठक मे किसानों के सभी समस्याओं का समाधान करा दिया जायेगा। इस पर किसान प्रतिनिधिमंडल ने कहा अगर किसानों की समस्या का समाधान बोर्ड बैठक से नहीं किया तो भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक यमुना प्राधिकरण पर धरना प्रदर्शन कर अनिश्चित कालीन आंदोलन करेगी।

भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के प्रवक्ता सुनील प्रधान ने बैठक की जानकारी देते हुए बताय की प्राधिकरण सीईओ से निम्न बातें पर वार्ता की गई :
प्राधिकरण द्वारा 64.7% अतिरिक्त मुआवजा शीघ्र दिलाया जाएगा
प्राधिकरण क्षेत्र में लगने वाले उद्योगों में 50% स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा
आबादियों का निस्तारण बोर्ड बैठक के तुरंत बाद ही कराना आरंभ कर दिया जाएगा
प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र अंतर्गत गांवों के श्मशान कब्रिस्तान बनवाने व गावो में पानी निकासी की व्यवस्था तुरंत कराई जाएगी।

प्राधिकरण के अधीन अधिसूचित क्षेत्र के सभी गांव में सफाई कर्मी प्राधिकरण द्वारा नियुक्त किए गये उन गांव में 7 व्यक्तियों की एक टीम गठित होगी।

इन मुद्दे पर चर्चा के पश्चात सभी किसानों ने प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी का आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर चौधरी महेंद्र चौरोली, लज्जाराम नागर, ओमप्रकाश कसाना, पवन खटाना,प्रदेश सचिव, रजनीकांत अग्रवाल, दया प्रधान, भूपेंद्र प्रधान, हरेंद्र भाटी, मनोज मावी ,सुखबीर नेताजी, संजय कसाना, शमशाद सैफी, यादराम नेताजी, लाल सिंह भाटी, जय वीर नागर,नरेंद्र नागर, सुनील प्रधान, आदि किसान प्रतिनिधिमंडल मौजूद रहा

Leave a Reply