जिला प्रशासन ने भूमाफियाओं के विरुद्ध की कार्यवाई 27 भूमाफिया किये गए चिन्हित

जनपद में भूमाफियाओं के विरुद्ध लगातार विभिन्न प्रकार की कार्यवाही प्रस्तावित की जा रही है। दूसरे चरण में 27 भूमाफिया चिन्हित किए गए हैं। उनकी पुन: सूची ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण एवं नोएडा विकास प्राधिकरण को जिला प्रशासन की ओर से प्रेषित की गई है और उनके संबंध में निन्नलिखित बिंदुओं पर पुनः कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट मांगी गई है।

जिसमें राजकीय भूमियों, निजी भूमियों, विभिन्न संस्थाओं, ट्रस्टों, समितियों, प्राधिकरण, परिषद आदि की भूमियों पर अतिक्रमण, अवैध कब्जा करने वाले अतिक्रमणकारियों, कब्जेदारों, दबंगों गिरोहबंध, असामाजिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों जो भू माफिया के रूप में सूचीबद्ध कर प्रस्ताव चाहे गए हैं ।
इसी प्रकार चयनित प्रशासन के द्वारा आपके क्षेत्रांतर्गत राजकीय एवं ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा तो नहीं किया गया है। चयनित भू-माफियाओं के चल एवं अचल संपत्ति कहां-कहां पर है। चयनित भूमाफियाओं आपके क्षेत्रांतर्गत छोटे-छोटे टुकड़े कर भूमि को कालोनाइजर की तरह बिक्रय तो नहीं किया गया है। आदि अन्य बिंदुओं पर दोनों प्राधिकरणों से जिला प्रशासन के द्वारा रिपोर्ट गई है। इस संबंध में अपर जिला अधिकारी प्रशासन कुमार विनीत के द्वारा पत्र लिखा गया है और तत्काल प्रभाव से सभी 27 भूमाफियाओं के संबंध में उपरोक्त सूचना मांगी गई है। ताकि उनके विरुद्ध शासन के निर्देशों के अनुपालन में और अधिक कठोर कार्यवाही प्रस्तावित की जा सके।

Leave a Reply