जिलाधिकारी ने दिए आदेश आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित शिकायतों का निपटरा जल्द

आज सुबह जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने सभी अधिकरियों को आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए| आपको बता दे की प्रदेश सरकार ने जन समयस्यों के निवारण हेतु महत्वपूर्ण आईजीआरएस पोर्टल स्थापित किया है

लंबित शिकायतों का संगायन लेते हुए आज इसी संबंध में लंबित प्रकरणों की सूची का प्रेषण करते हुए उन्हें निर्देश दिए हैं कि जिन विभागों में आईजीआरएस से संबंधित जनता की शिकायतें लंबित हैं उनका तत्काल प्रभाव से संज्ञान लेते हुए गुणवत्तापरक रूप से निस्तारण कर उसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाए । उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया है कि आई जी आर एस प्रदेश सरकार का एक महत्वपूर्ण पोर्टल है। जिसके माध्यम से जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण किया जाता है । अतः समस्त अधिकारी गण प्रतिदिन आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का तत्काल संज्ञान लेते हुए उनका निस्तारण की कार्यवाही प्रभावी ढंग से करेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य की शासन स्तर पर लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। अतः सभी अधिकारीगण ऐसे प्रयास करें कि वह इस कार्यक्रम में डिफाल्टर न बन सके । डिफाल्टर बनने की स्थिति में यदि कोई कार्यवाही शासन स्तर से अधिकारियों के विरुद्ध होती है तो उसके लिए संबंधित अधिकारी गण स्वयं जिम्मेदार होंगे। अतः आईजीआरएस पोर्टल की समस्याओं के निराकरण की प्रभावी कार्यवाही प्रत्येक विभागीय अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से की जाए ।