जेपी इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिक-उत्सव पर हुए रंगारंग कार्यक्रम, बॉलीवुड अभिनेत्री ने की शिरकत !

(27/11/2017) ग्रेटर नॉएडा

ग्रेटर नॉएडा स्थित जे.पी. इन्टरनेश्नल स्कूल में वार्षिक दिवस ’’मेलांज 2017’’ का आयोजन बडी ही धूम-धाम से किया गया इस आयोजन की थीम ’’सपनो की शक्ति’’ था। इसमें नर्सरी कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्रों ने विभिन्न नृत्यों एवं सास्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से सपनों, आकांक्षाओं और आशाओं को व्यक्त करने की कोशिश की।

इस अवसर पर विदेशी व्यपार विभाग के अतिरिक्त निदेशक डा0 अमिय चन्द्रा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इसके अलावा जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल के संस्थापक श्री प्रदीप अग्रवाल, स्कूल के चैयरमैन श्री रोशन अग्रवाल, स्कूल के सम्मानित सदस्य लेफ्टिनेटं जनरल (रिटा.) श्री जे सिकंद, श्री अरूण भटनागर, स्कूल की संरक्षक डा0 श्यामा चोना एवं हालीवुड एवं बालीबुड की फिल्म अभिनेत्री मिस ऐवलिन शर्मा भी मौजूद रहीं । मिस शर्मा ने ये जवानी है दीवानी, नौटंकी साला, यारियां, जब हैरी मेट सेजल आदि फिल्मों में काम किया है। स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती हीमा शर्मा, प्रेसीडेंट श्री अरूण केड़िया एवं वाइस प्रेसिडेंट श्री अमित सक्सेना ने आये हुये सभी अतिथियों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर आये हुयें अतिथियों ने स्कूल की प्रगति एवं उपलब्धियों को सभी तक पहुँचाने के लिये एक त्रैमासिक डिजिटल न्यूज लेटर ’’जेपी टाइम्स’’ भी लांच किया।


अतिथि डा0 अमिय चन्द्रा ने समारोह का उदघाटन करते हुए कहा कि वह यहाँ उपस्थित होने और इतने अच्छे और भावपूर्ण कार्यक्रमो को देखने के बाद अपने आप को सम्मानित महसूस कर रहें है।
डा0 अमिय चन्द्रा ने शिक्षा के क्षेत्र में नाम रोशन करने के लिए स्कूल के छात्रों एवं शिक्षकों को बधाई भी दी। डा0 चन्द्रा ने जे. पी. स्कूूल को शिक्षा फड इन्क्यूवेसन सेन्टर एवं प्रोजेक्ट आधारित शिक्षा पद्धित के लिए स्कूल प्रबन्धन की सराहना की।


इस अवसर पर स्कूल में 10 वर्ष से ज्यादा समय तक कार्य करने वाले कर्मचारियों एवं अध्यापको को भी सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर डा0 श्यामा चोना ने छात्रों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन को परूस्कृत करने के लिये ’’श्यामा चोना ट्राफी’’ का शुभारम्भ किया और इस वर्ष यह ट्राफी कक्षा 6 के छात्र अक्षय मनोचा को प्रदान की गयी।

अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित करने के बाद छात्रों ने ’’नित्याजंली- एक स्तुती’’ प्रस्तुत की उसके बाद क्षात्रों ने अनेक मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जिसे सभी ने बहुत सराहा जैसे कि ’’झकांर- जश्न ए बचपन’’ नर्सरी के छात्रों द्वारा ’’टिनी राॅकस्टार’’ कार्यक्रम प्रस्तुत किया । इसके साथ – साथ कुछ छात्रों ने ’’रंगीला म्हारों राजस्थान’’ कार्यक्रम प्रस्तुत किया तो कुछ छात्रों ने भरतीय और विश्व की संस्कृतियों पर आधारित कार्यक्रम ’’पैनोरमा- ग्लोबल ग्लिम्पस’’ प्रस्तुत किया जिसे सभी ने बहुत सराहा।

कुछ छात्रों ने समाजिक चिंताओं पर कार्यक्रम ’’दस्तक- एक अपील बेटी बचाओं’’ प्रस्तुत किया। अन्त में स्कूल के उप-प्रधानाचार्य श्री रितेष शर्मा ने सभी को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply