सेंचूरियन पार्क बायर्स ने की ग्रेटर नॉएड ा प्राधिकरण में उच्च -अधिकारीयों के साथ बैठक !

कल गुरूवार को सेंचूरियन पार्क बायर्स ने प्रोजेक्ट सेटलमेंट पालिसी एवं अन्य मुद्दों पर ग्रेटर नॉएडा के उच्चाधिकारी अरविन्द मोहन से मुलाकात की जिसके मुख्य बिंदु निम्नलिखित हैं:

१. सेंचूरियन पार्क ऑडिट: हमारे द्वारा पूछे गए सवाल पर, बायर्स को अवगत करवाया गया की ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी ने क्यूरी & ब्राउन (Curri & Brown) जो की इंग्लैंड की एक नामी मैनेजमेंट कंपनी है जो रियल स्टेट इंडस्ट्री में कंसल्टेंसी सर्विसेज प्रोवाइड करती हैं, को शॉर्टलिस्ट कर लिया हैं एवं सेंचूरियन पार्क का ऑडिट भी यही कंपनी करेगी जिसके MOU पर हस्ताक्षर आज किये जायेंगे. विनय विशाल सेंचूरियन पार्क के बिल्डर के रूप में यह हस्ताक्षर करेंगे जिसका रिपोर्ट ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी दिसंबर के अंत तक मिलेगा.

२. सेंचूरियन पार्क को-डेवलपर की नियुक्ति: प्राधिकरण के अनुसार, इस परियोजना को पूर्ण करने के लिए किसी भी को-डेवलपर को अधिकृत नहीं किया है, जब तक कि वह प्राधिकारी की मांग के अनुसार जरुरी दस्तावेज जमा न करे, तदनुसार उसे अंतिम रूप दिया जाएगा, दस्तावेज़ प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि दिसंबर का अंत होगा. अगर विनय विशाल सेंचूरियन पार्क का एक अंग बनजाता है तो भी आवशयक दस्तावेज प्राधिकरण को जमा करवाने होंगे, जो उसने अभी तक नहीं जमा करवाए है.

३. सेंचूरियन पार्क RERA पंजीकरण: मौजूदा स्तिथि के अनुसार पंजीकरण ऑनलाइन दिख रहा है, १२ दिसंबर तक संतुरियन पार्क को अपने दस्तावेज लखनऊ में मौजूद रहते हुए सत्यापित करवाना अनिवार्य होगा, अगर एसा नहीं होता है तो खुद ब खुद पंजीकरण रद्द हो जायेगा.

४. प्राधिकरण का सुझाव: क्योकि स्तिथि जटिल है, अधिकारियों ने सुझाव दिया की सभी पक्षों के द्वारा दबाव बनाने की आवश्यकता है, जिसमें अंतर्गत बिल्डर के विरुद्ध RERA में शिकायत दर्ज करवाया जाये.

मीटिंग में सुरजीत सिन्हा, विक्रम कपूर, अजय भान एवं लगभग १२ बायर्स सम्मलित हुए।

Leave a Reply