ग्रेटर नॉएडा में सीबीएसई नेशनल फुटबॉल टूर ्नामेंट का समापन, ममता मॉडर्न स्कूल विजेता, ए स्टर को मिला रनरअप का ख़िताब

सौरभ श्रीवास्तव

ग्रेटर नॉएडा के एस्टर पब्लिक स्कूल में चल रहे सी0बी0एस0ई द्वारा प्रायोजित 20वें राष्ट्रीय फुटबाल प्रतियोगिता का आज फ़ाइनल था जिसमे एस्टर पब्लिक की बालक वर्ग-17 एवं 19 संवर्गीय टीम फ़ाइनल में पहुंची थी जिसका ममता माँडर्न स्कूल, नई दिल्ली बालक वर्ग-17 एवं 19 संवर्गीय टीम से फाइनल में मुकाबला था।

फाइनल मैच में 17 संवर्गीय विजेता टीम ममता माँडर्न स्कूल, नई दिल्ली तथा मेजबान
एस्टर पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा की टीम उपविजेता रही। इसी प्रकार 19 संवर्गीय वर्ग में विजेता टीम ममता माँडर्न स्कूल, नई दिल्ली तथा उपविजेता टीम एस्टर पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा रही।
समापन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि सी0बी0एस0ई0 के संयुक्त निदेशक अल हिलाल अहमद थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में एस्टर संस्थान-समूह के मुख्य संक्षरक्षक एवं बी0एच0ई0एल0 के पूर्व महाप्रबन्धक (कार्मिक) एच0एस0 शर्मा तथा सेंट जोसफ स्कूल ग्रेटर नोएडा के फादर ’मैथ्यू’ भी मौजूद थे। विजेताओं उपविजेताओं द्वितीय उपविजेताओं को प्रमाणपत्र एवं ट्राफियाँ प्रदान की गई।


इसके अतिरिक्त टूर्नामेंट में गोल्डनबूट एवं गोल्डन ग्लब्स बेस्ट क्षेत्र रक्षक एवं बेस्ट गोल कीपर को भी विशिष्ट ट्राफी दी गई। मुख्यातिथि अल हिलाल अहमद ने विद्यालय के सफल आयोजन के लिए विद्यालय प्रबन्धकारिणी समिति का कार्य सराहनीय है | एच.एस शर्मा ने खिलाडियों को साधुवाद देते हुए जीवन प्र्यन्त खेल भावना को जीवन्त रखने का मूलमंत्र दिया।


एस्टर विद्यालय के प्राचार्य सुनील सक्सेना ने समारोह का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया। साथ ही साथ विद्यालय शिक्षकों एवं सहकर्मियों के सहयोग एवं कार्य के लिए हृदय से आभार प्रकट किया। उपप्रचार्या प्रीति शर्मा द्वारा अतिथियों एवं अभ्यागतों के प्रति धन्यवाद एवं राष्ट्रगान के समूह गायन के साथ ही कार्यक्रम समापन की उद्घोषणा की गई।

Leave a Reply