एक्सपायरी दवाई मामले में नवीन हॉस्पिटल क ी डिस्पेंसरी को ड्रग इंस्पेक्टर ने किया बंद।

ग्रेटर नोएडा के नवीन हॉस्पिटल की डिस्पेंसरी में एक्सपायर डेट की दवाई बेचने का आरोप लगाया गया था . जांच में ड्रैग इंस्पेक्टर अखिलेश जैन ने नवीन हॉस्पिटल की डिस्पेंसरी के ऊपर लगा आरोप सच निकलने पर ड्रग इंस्पेक्टर ने नवीन हॉस्पिटल के मेडिकल स्टोर को बंद कर दिया है।

मामला 26 अक्टूबर दिन गुरुवार का है जब हरेंद्र निवासी समुद्दीनपुर ग्रेटर नोएडा के अल्फ़ा 2 में बने नवीन हॉस्पिटल में अपना इलाज करने गया था। डॉक्टर देवेंद्र ने हरेंद्र को देख कर दवाईयां लिख दी। हरेंद्र ने नवीन हॉस्पिटल में बने डिस्पेंसरी से दवाई खरीदी जिसमे एक टेबलेट का पत्ता एक्सपायर डेट की दे दी गई व बिल पर दवाई की एक्सपायर डेट 2018 लिख दिया गया। मरीज द्वारा दवाई खाने पर उसकी तबियत और बिगड़ गई। जिसके बाद मरीज ने दवाई का लेबल देखा तो दवाई एक्सपायर डेट की निकली जिसके बाद मरीज द्वारा शिकायत कर दी।

मामले को गंभीरता से लेते है ड्रग विभाग ने नवीन अस्पताल के मेडिकल स्टोर द्वारा मरीज को एक्सपायर डेट की दवाई देने व मेडिकल स्टोर पर फार्मेसिस्ट न होने की वजह से नवीन मेडिकल स्टोर को सील करा दिया।

ड्रग इंस्पेक्टर का कहना है की स्टोर को बंद करा दिया गया है ड्रग विभाग को नवीन मेडिकल से चोरी-छिपे दवाई बेचने की जानकारी मिली है। जिसके संबंध में ड्रग इंस्पेक्टर अखिलेश जैन का कहना है कि सील किये जाने के बाद भी मेडिकल स्टोर से चोरी छुपे दवाई बेचते मिलते है तो स्टोर संचालन के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा।

रोक लगाने के बाद किसी भी सूरत में नवीन मेडिकल स्टोर द्वारा दवाई नही बेची जा सकती है।

Share