लापता छात्राओं के मामले में ख़ारिज हुई ब्ल ू व्हेल थ्योरी, पटना पहुँचने का राज अस्पष्ट !

ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर पाइ स्थित इफॉर्मोटिक्स अपार्टसमेंट् में रहने वाली दो छात्राएं अंजली व स्तुति मिश्रा संदिग्ध परिस्थित में सोमवार रात गायब हो गई थी। बुधवार दोपहर पुलिस को दोनो की लोकेशन पटना में मिली थी । स्थानीय पुलिस की मदद से दोनो छात्राओं को सकुशल बरामद कर लिया गया था । दोनों छात्राएं अलग अलग ग्रेटर नॉएडा पहुंची।

अंजलि पुलिस और रिश्तेदारों की मदद से आ गई थी जबकि पटना में स्तुति की बुआ रहती है और वो उन्ही के साथ शुक्रवार वापिस आई ।

ऐसा बताया जा रहा है कि पढ़ाई के दबाव के चलते दोनो छात्राएं घर से गायब हुई थी ।हालांकि छात्राएं पढ़ने में काफी होनहार बताई जा रही है जिससे पढाई से भागने वाली बात काफी असहज हो जाती है । अंतिम परीक्षा में छात्र अंजलि के 98 फीसद अंक आये थे ।

एसपी देहात के अनुसार दोनो छात्राएं अंजली व स्तुति मिश्रा घर से 3 हजार रुपये लेकर निकली थी। पटना पहुचने के बाद दोनों के पास रुपये खत्म हो गए थे । रुपये खत्म होने पर दोनो ने घर पर फोन किया था। उनका पूरा सफर विभिन्न बसों और ट्रैन के द्वारा तय किया गया था।

ब्लू व्हेल गेम से कनेक्शन मुश्किल :

छात्राओ के दुआरा ब्लू व्हेल गेम खेलने की बात पर सम्बंधित पक्षों ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है । हालाँकि अब तक ब्लू व्हेल गेम के जितने मामले सामने आए हैं उनमें घर से भागने जैसा कोई टास्क प्रायः रूप से कभी नहीं देखा गया । इसके अलावा ब्लू व्हेल गेम एक मनोवैज्ञानिक तिलिस्म के रूप में विकसित किया गया है और इसमें अब तक मिले सभी मामलों में सम्बंधित व्यक्ति अकेले ही गेम खेल रहा होता है। इन सब कारणों से दो छात्राओं का एक साथ गायब हो जाने का कनेक्शन ब्लू व्हेल गेम से होना कम ही प्रतीत होता है।

Share