गौतम बुद्ध नगर में अपराध पर लगाम लगाने के ल िये डीएम बीएन सिंह व एसएसपी लव कुमार ने किया म ासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन


ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित एसएसपी ऑफिस में आज डीएम बी. एन. सिंह व एसएसपी लव कुमार के द्वारा मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें समस्त ए डी एम व एस डी एम, अन्य प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधीक्षक देहात, नगर, यातायात, अपराध, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थाना प्रभारी उपस्थित थे । गोष्ठी में सभी को सख्त निदेश दिया गया कि जिले में शांति व्यवस्था कायम की जाये। भूमाफिया व शराब माफिया , खनन माफिया के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाये। त्योहारों के चलते जिले में कड़ी सतर्कता बरती जाए । जिन के ऊपर गुंडा एक्ट लगा है उनकी सम्पतियों की छानबीन कर के जब्त करने की कार्यवाही की जाये। अगले माह होने वाले पंचायत चुनाव की सुरक्षा की दृष्टि से अभी से तैयारी की जाये। पीआरवी व पीसीआर पर नियुक्त कर्मियों की लगातार चेकिंग की जाये जिससे सम्बंधित पुलिस कर्मी सजग व सतर्क रहे। भ्रष्टाचार की किसी भी प्रकार की कोई भी शिकायत ना मिलने पाए। जिले में हो रही चेन व मोबाईल लूट की घटनाओं पर विशेष रूप से समीक्षा की जाये और जो भी अपराधी इस तरह के अपराध में संलिप्त रहे है उनकी गतिविधियों के संबंध में समीक्षा कर योजना बध्य तरीके से उनपर अंकुश लगाया जाये। थाने पर आने वाले जन प्रतिनिधियों व जनता के व्यक्तियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाये और जल्द से जल्द उसका निवारण किया जाये। किसी के द्वारा अगर जानबूझ कर फर्जी शिकायत की जाती है तो उस व्यक्ति के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाये।

पुलिस को शाम के समय में विशेष रूप से गतिशील रहने का निर्देश दिया गया है ताकि जिले में कही भी कोई अपराध की घटना ना हो वहीँ त्योहारों के चलते जिले में यातायात की व्यवस्था को दुरस्त करने का भी निर्देश दिया गया कहा गया। साथ ही जिले की उन सभी जगहों को चिह्नित किया जाये जहाँ शाम के वक्त जाम की स्थित बनती है और उन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जाये। जिससे राहगीरों को तकलीफ न हो।

थाना दिवस को और प्रभावी बनाये जाने के लिए सभी को निर्देश दिया गया कि जो भी जन शिकायतें पुलिस के अलावा अन्य विभाग की है उनका भी निराकरण पुलिस दिवस के दिन किया जाना चाहिए। त्योहारों के समय अवैध मादक पदार्थो की बिक्री पर भी पूर्णतः रोक लगनी चाहिये स्कूलों के आस पास विशेष रूप से सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिया गया साथ ही पुलिसकर्मियों का सैनिक सम्मलेन भी किया गया जिसमें पुलिस कर्मियों की भी समस्याओं के निदान के निर्देश दिया गया।

Share