पच्चीस हजार का ईनामी पकौड़ी चढ़ा नॉएडा एसटी एफ के हत्थे

पकौड़ी नाम था फेमस रखता था नाइन एमएम की पिस्टल

संजय उर्फ़ पकौड़ी के नाम दर्ज है दर्जनों मुक़दमे

नॉएडा एसटीएफ कर रही थी बहुत दिनों से तलास

पश्चमी उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिये चलाये जा रहे अभियान में नॉएडा एसटीएफ के हाँथ लगी बड़ी कामयाबी काफी मसक्कत के बाद कल रात संजय उर्फ पकौड़ी की मेरठ के थाना सरूरपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया । संजय उर्फ़ पकौड़ी को थाना सरूरपुर में दाखिल कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पश्चमी नॉएडा एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र व पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा के नेतृत्व में टीम बनाई गई और अभिसूचना तंत्र को सक्रीय किया गया । संजय उर्फ़ पकौड़ी को एसटीएफ सुचना के आधार पर मेरठ में खोज रही थी की तभी संजय की मेरठ के थाना सरूरपुर में होने की पक्की सुचना के आधार पर नॉएडा एसटीएफ ने नहर पटरी, मेन रोड थाना सरूरपुर की चारो तरफ से घेराबंदी की और संजय को बाइक से आता दिखाई दिया । जिसे नॉएडा एसटीएफ ने बड़ी ही सूझबूझ से गिरफ्तार कर लिया ।

संजय उर्फ़ पकौड़ी बड़ा शातिर किस्म का अपराधी था और इसके खिलाफ पश्चमी उत्तर प्रदेश के कई थानों में दर्जनों मुक़दमे दर्ज है।
संजय की उम्र 50 वर्ष है इसके ऊपर पच्चीस हजार का ईनाम भी रखा गया था पुलिस पूछताछ में इसने बताया की इसने 2012 में उधम सिंह करनावल के सक्रीय सदस्य नीतू से इसका विवाद आबादी की जमीन पर कब्ज़ा करने को लेकर हो गया था । जिसके बाद नीतू ने अपने भाई के साथ मिलकर लीलू जो योगेश भदौड़ गैंग का सदस्य था उसके दो भाइयों की हत्या कर दी थी। बाद में संजय उर्फ़ पकौड़ी ने लीलू के साथ मिलकर नीतू की हत्या कर दी और नीतू की हत्या करने में संजय का छोटा भाई संजीव् भी शामिल था । नीतू की हत्या करने के बाद क्षेत्र में संजय उर्फ़ पकौड़ी का आपराधिक जगत में रुतबा बढ़ता चला गया । संजय ने यह भी क़बूला की नाइन एमएम की पिस्टल से प्रवेंद्र की भी हत्या उसने ही की थी। एसटीएफ ने बताया कि अभी उससे पूछताछ जारी है और पश्चमी उत्तर प्रदेश के थानों में इसका आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

Share