गांधी जयंती पर एक्टिव सिटीजन टीम ने चलाया सफाई अभियान

सौरभ श्रीवास्तव

2014 में भाजपा के सत्ता पर आने और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गांधी जयंती 2 अक्टूबर 2014 को स्वच्छता की शुरुआत खुद झाड़ू लगा कर की थी और 2 ऑक्टूबर को गांधी जयंती के साथ स्वच्छता दिवस भी मनाया जायेगा ।

इसी कड़ी में 2 अक्टूबर 17 को गांधी जयंती के अवसर पर ग्रेटर नोएडा की एक्टिव सिटीजन टीम जो की एक सामाजिक संगठन है उसने गामा 2 एवं रामपुर मार्किट में सफाई अभियान चलाया। टीम के सदस्यों ने रजिस्ट्री कार्यालय के बाहर ,गामा 2 मार्किट ,सी० एम् मार्किट में और उसके सामने सफाई अभियान चलाया। इस सफाई अभियान में सेक्टर वासी और बच्चो ने भी बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया । एक्टिव टीम के सदस्य हरिंदर भाटी ने बताया कि सफाई अभियान के तहत देखने को ये मिला की गन्दगी फैलाने वाला कोई और नहीं बल्कि हम ही है ।

जो घर, दूकान और ऑफिस साफ करके गन्दगी बाहर फेंक देते है।जो कुछ देर बाद इधर उधर फ़ैल जाती है एक्टिव सिटीजन टीम ने सबसे अनुरोध किया कि वो अपने आस पास सफाई रखे और कचड़े को इधर उधर न फेक कर उचित जगह पर उसको डंप करे । आज के इस अभियान में महिलाओ ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। सभी ने ये संकल्प लिया की सफाई के बारे में स्वयं के साथ साथ दुसरो को भी जागरूक करेंगे।

इस मौक़े पर सरदार मनजीत सिह, मनोज गर्ग, आलोक सिह, हरेन्द्र भाटी, (राजेन्द्र भाटी सिनीयर मेनीजर प्राधिकरण)आशिश शर्मा, सुनील प्रधान,राहुल नम्बरदार, कपिल भाटी मुथरापुर, संदीप अमृतपुरम, मुकुल गोयल, प्रदीप मुखिया,योगेश पल्ला, सुनील कुमार, विनोद नागर, किरत गर्ग, तेजस्विनी यादव, जोतिका शर्मा, लक्ष्य भारद्वाज,शिवानी जी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply