मेगा ट्रेड फेयर (आईआईऍमटीऍफ़) में आज उमड़ी खर ीददारों की भीड़, चल रहे हैं भारी डिस्काउंट्स और ऑफर्स

इंडिया एक्सपो सेंटर ग्रेटर नोएडा में चल रहे इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में आज खरीददारों की भारी भीड़ रही। उपभोक्ताओं को रिझाने के लिए मेले में आए हुए प्रदर्शकों एवं व्यापारियों द्वारा डिस्काउंट्स और ऑफर्स का सिलसिला भी दिन भर जारी रहा।

छुट्टी का दिन होने के कारण लोग पुरे परिवार सहित इस व्यापार मेले में खरीददारी करते नजर आए। बच्चे, बूढ़े, युवक, युवतियाँ सब अपने-अपने पसंद की चीजों के स्टाल्स पर विभिन्न वस्तुओं को देखते-खरीदते रहे। आखिरी के दो दिन में उपभोक्ताओं को रिझाने का पूरा है प्रयास जहाँ एक तरफ इस व्यापार मेले में आने के लिए आयोजकों द्वारा बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन, अक्षरधाम मेट्रो और नॉएडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से मुफ्त शटल बस सेवा उपलब्ध कराई जा रही है वहीँ दूसरी तरफ मेले में मौजूद प्रदर्शकों भी बेहतरीन ऑफर्स और प्रोडक्ट वैरायटी से लोगों को लुभाने में लगे हैं।

किचन प्रोडक्ट्स के स्टाल पर मौजूद अभिषेक बताते हैं,यूँ तो जो सामान हम यहाँ बेच रहे हैं वो बाहर भी मिल सकता है परन्तु यहाँ बिक्री ज्यादा होने के कारण हम फुटकर सामान भी थोक के दामों में दे रहे हैं। साथ ही उपभोक्ताओं को सीधे कंपनी के स्टाल से खरीददारी करने के कारण अतिरिक्त लाभ भी मिल रहे हैं। खरीददारों में भी इसको ले कर उत्साह है|

इस बड़े व्यापार मेले में दुनिया भर के 2 लाख से अधिक अद्वितीय उत्पादों की विशाल श्रंखला मौजूद है जो नई दिल्ली, नोएडा,ग्रेटर नोएडा, गुड़गांव, फरीदाबाद, गाजियाबाद आदि के निवासियों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

15 अगस्त तक चलेगा व्यापार मेला, दो लाख से ज्यादा देशी-विदेशी उत्पाद हैं मौजूद
चार तारीख से चला आ रहा यह व्यापार मेला 15 अगस्त तक जारी रहेगा। ग्रेटर नॉएडा में पहली बार आम जनता के लिए फुटकर- विक्रय वाले व्यापार मेले का आयोजन इतने बड़े स्तर पर किया गया है। यहाँ मौजूद 2 लाख से अधिक उत्पादों में हर उम्र के बड़े,बच्चे एवम वृद्धों के लिए मौजद है अनेक तरह की रोजमर्रा जरुरत की चीजें।

ग्रेटरनॉएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में लगी इस वृहद् उपभोक्ता प्रदर्शनी को हाल नंबर 1,3,5 एवं 7 में देखा जा सकता है। इस मेले में खरीददारी के अलावा खान-पान के लिए भी स्वादिष्ट व्यंजनों की सम्पूर्ण व्यवस्था है। इसके अलावा मेला स्थल की शुरुआत में ही फेडरल बैंक का मोबाइल एटीएम भी मौजूद है जिससे ग्राहक आसानी से कैश निकासी का लाभ उठा सकते हैं। प्रत्येक हॉल में डेबिट/क्रेडिट कार्ड स्वैपिंग की व्यवस्था भी हॉल के अंत में रखी गई है।

भारत, बांग्लादेश, नेपाल , श्रीलंका , थाईलैंड , इजिप्ट , टर्की , पाकिस्तान , अफगानिस्तान , यूएसए , कोरिया समेत 17 देशों के उत्पादक एवम व्यवसाई ने इस व्यापार मेले में हिस्सा लिया हुआ है।इसके साथ साथ गुजरात , राजस्थान , छत्तीसगढ़ , मध्यप्रदेश , उत्तर प्रदेश , झारखण्ड, उड़ीसा , पश्चिम बंगाल आदि 21 राज्य के व्यापारियों ने अपने राज्यों की विभिन्न विशेषताओं की प्रदर्शनी इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर के माध्यम से इंडिया एक्सपो मार्ट में लगाई हुई है।

यह बिक्री-प्रदर्शनी 15 अगस्त, मंगलवार रात्रि 8 बजे तक जारी रहेगी और आम उपभोक्ता आखिरी घंटे तक यहाँ मौजूद विविध उत्त्पादों की ख़रीददारी कर सकते हैं। इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर को जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स एवं इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड के सयुंक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया है।