MUST KNOW FACTS ABOUT INDIA INTERNATIONAL MEGA TRADE FAIR AT @indiaexpocentre

अगस्त का महीना अपने साथ लाया है इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर के रूप में एक अनूठी सौगात. इस मेले में नॉएडा, ग्रेटर नॉएडा सहित दिल्ली, गुडगाँव, फरीदाबाद से लेकर ग़ज़िआबाद तक के लोग आ कर पा सकते हैं वभिन्न उत्पादों की श्रंखला में भारी छूट।

यहाँ मौजूद 2 लाख से अधिक उत्पादों में हर उम्र के बड़े, बच्चे एवम वृद्धों के लिया मौजद है अनेक तरह की रोजमर्रा जरुरत की चीजें। ग्रेटर नॉएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में लगी इस वृहद् उपभोक्ता प्रदर्शनी को हाल नंबर 1, 3, 5 एवम 7 में देखा जा सकता है।

आइये आज जानते हैं हॉल नंबर 3 के उत्पादों को :

इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर के हॉल नंबर तीन में मौजूद हैं फर्नीचर, स्वास्थ एवम दिनचर्या से जुडी वस्तुएं। हेंडीक्राफ्ट के तौर पर इस हाल में सकते हैं बेहतरीन कालीन के साथ साथ हथखरगा की वस्तुऐं।

मुख्य रूप से इस हॉल में मौजद हैं काम्बे अगाटेस, कारीगरी फर्नीचर, ब्राँकले, ओम आर्ट, शपेस एंड शेड्स, शहनाज़ क्लॉक, ग्लैमर फर्नीचर, मास्सेरीन, कासा डेकॉर, फ़ातेमा डेकॉर, वंडर आर्ट्स, निशा कारपेट्स, शीतल क्रिएशन्स, एस आर रन समेत।

इस हॉल में ही मौजूद वरटिक्स ग्लोबल स्टाल पर लोगों की खासी भीड़ रही। अपनी उम्दा एवम बेहतरीन पेंटिंग्स के लिए मशहूर इस वरटिक्स ग्लोबल लकड़ी के काठ पर बहुरंगी कलाकृतियों के लिए जाना जाता है। मुख्य तौर पर यह कर्णाटक राज्य की विलक्षण कला का नमूना है। इसके अलावा समृद्धि बिल्डर्स द्वारा रियल-एस्टेट का विक्रय भी एक्सपो में किया जा रहा है। गुजरात के हस्तकलाकार भी कॉटन से बनी पारम्परिक भारतीय वेशभूषा के साथ ग्राहक प्रदर्शनी में मौजूद हैं।

इंडिया एक्सपो मार्ट में ग्राहकों की संतुष्टि को प्राथमिक वरीयता दी जा रही है एवम इसी को ध्यान में रखते हुए हर तरह के ग्राहक उपयोगी इंतजाम किये गए हैं। आगंतुकों के लिए भी ये ट्रेड फेयर रोज मर्रा की दौड़ भाग वाली ज़िन्दगी से अलग एक सुखद एहसास के तौर पर है। ट्रेड फेयर के शुरुआत के दो दिन में करीब पच्चास हजार से ज्यादा लोगों आवा जाहि रही।

उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए बोटैनिकल गार्डन, सिटी सेंटर एवम अक्षरधाम मेट्रो स्टेशंस से शटल सर्विस द्वारा पिक एवम ड्राप फैसिलिटी भी उपलब्ध कराइ जा रही है।
इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में भी जरूरतमन्द आगंतुकों के लिए अलग अलग हॉल्स में ले जाने के लिए गोल्फ कार्ट्स की व्यवस्था रखी गई है।

Share