युवाओ को मतदाता सूची में जुड़ने के लिए चलाय ा जागरूकता अभियान

गौतमबुद्ध नगर : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर तथा जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देशन में जनपद में युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में उनका नाम दर्ज कराने के उद्देश्य से लगातार युवा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस दिशा में जेवर तहसील में व्यापक स्तर पर युवाओं में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करते हुए उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए उन्हें प्रेरित किया जा रहा है।
इसी कडी में आज सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज रबूपुरा में युवा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में तहसीलदार जेवर अभय कुमार सिंह के द्वारा भारत के लोकतंत्र पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए लोकतंत्र में युवाओं की सहभागिता एवं उनके मत की ताकत के संबंध में युवाओं को विस्तार से बताते हुए उनका आह्वान किया कि जो युवा वर्ग विगत 1 जनवरी को 18 वर्ष का पूर्ण हो चुका है वह अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के उद्देश्य से आयोग द्वारा निर्धारित प्रपत्र 6 भरते हुए अपने बीएलओ को उपलब्ध करा दें, ताकि उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज किया जा सके।
तहसीलदार अभय कुमार सिंह ने युवा मतदाताओं को यह भी जानकारी दी कि आगामी 30 जुलाई को विशेष अभियान संचालित किया जाएगा, जिसमें सभी बीएलओ अपने अपने बूथ पर उपस्थित रहकर युवा मतदाताओं के फॉर्म 6 भरवाने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। अतः सभी छूटे हुए मतदाता, जिनकी आयु 18 वर्ष हो चुकी है और उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ है, वह अपना फार्म 6 भरते हुए आवश्यक रूप से अपने बीएलओ को उपलब्ध करा दें। आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों एवं प्रधानाचार्य तथा अध्यापकों के द्वारा भाग लिया गया।

Leave a Reply