जिला प्रशासन ने शुरू करवाया ईस्टर्न पेरीफ ेरल का काम, रेल रोकने पहुंचे किसान

जीतेन्द्र पाल

(28/07/2017) गौतमबुध नगर : ईस्टर्न पेरिफेरल हाई- वे पर रुके हुए काम को आज जिला प्रशासन के द्वारा अधिकारीयों की देख रेख में चालू करवा दिया गया है। हालांकि अभी भी किसानों का मुवावजे को लेकर रोष बरक़रार है और आज काफी किसानों ने सूबे की सरकार से कोई आश्वासन ना मिलने के कारण बोड़ाकी रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने की कोशिश की।

ईस्टर्न पेरिफेरल हाई वे के निर्माण में कुछ दिन पहले किसानों ने अपनी अपनी मांगों को लेकर काम रुकवा दिया था। किसानों के बवाल को देखते हुए उस वक़्त तो निर्माण कार्य को बंद करना पड़ा।

आज जिलाधिकारी बीएन सिंह ,उप जिलाधिकारी अमित कुमार , एसएसपी लव कुमार भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुचे, और अपने सामने ईस्टर्न पेरिफेरल हाई वे के बंद पड़े कार्य को दोबारा चालू करा दिया , उधर किसानों ने अपनी मांग पूरी ना होने से दुखी होकर बोड़ाकी रेलवे स्टेशन पर आकर रेल रोकने की कोशिश कर रहे है।

बताता चले कि ईस्टर्न पेरिफेरल हाइवे को जल्द से जल्द पूरा करने की केंद्र सरकार की कोशिश है। ये हाइवे एनसीआर से जुड़े 4 राज्यों से होकर मुबई तक जायेगा , इससे ट्रैफिक जाम से काफी हद तक राहत मिलेगी, हेवी लोड वाले वाहन जो सिटी के अंदर से होकर गुजरते है और ट्रैफिक जाम के कारण वो फँस जाते है जिसके कारण काफी समय बर्बाद हो जाता है , और जिनको अपने वाहन से सीधे मुबई तक की यात्रा करनी है तो उनको भी अब जाम में फसने की जरूरत नही पड़ेगी वो अब सीधे ईस्टर्न पेरिफेरल हाइवे के रास्ते से आसानी से पहुच सकेंगे। अभी कुछ महीने पहले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडग़री ने ईस्टर्न पेरिफेरल हाइवे का निरक्षण किया था और इसको जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया।

Share