कारगिल दिवस पर उठी कासना सरकारी अस्पताल को शहीद के नाम करने की मांग

आशीष केडिया

ग्रेटर नॉएडा (२७/०७/२०१७) : "शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मर मिटने वालों का यही बाकी निशां होगा "

कारगिल शहीदों के साहस व बलिदान को हर किसी ने शौर्य दिवस पर याद किया। वीर सैनिकों की जाबांजी के किस्से सभी की जुबां पर थे। कारगिल दिवस के अवसर पर सपा नेता राजकुमार भाटी ने ग्रेटर नॉएडा निवासी शहीद नरेंद्र सिंह भाटी के अतुल्य बलिदान को याद करते हुए उनके नाम को ग्रेटर नॉएडा के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज करने की मांग उठाई है।

सपा नेता राजकुमार भाटी ने कासना स्थित सरकारी अस्पताल का नाम करगिल शहीद नरेन्द्र सिंह भाटी के नाम पर किये जाने की अपील प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन से की है।उन्होंने इस सम्बन्द्ध में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार को पत्र लिखे हैं।

राजकुमार भाटी ने अपने पत्र में लिखा है कि 26 जुलाई को लखनऊ में करगिल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैनिक स्कूल का नाम करगिल शहीद मनोज पांडे के नाम पर करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि बाकी करगिल शहीदों के नाम पर भी संस्थाओं के नाम रखे जायेंगे। इसी कड़ी में राजकुमार भाटी ने कासना स्थित सरकारी अस्पताल का नाम नरेंद्र सिंह भाटी के नाम पर करने की मांग की।

राजकुमार भाटी ने अपने पत्र में लिखा है जिला गौतमबुद्ध नगर के मूल निवासियों में एक नरेन्द्र भाटी का ही अकेला नाम है जो करगिल की लड़ाई में शहीद हुए।

Share