बिजली कटौती से परेशान लोगों ने बिजली कर्म ियों को पीटा

ग्रेटर नोएडा – सूरजपुर स्थित बस्ती में बिजली गुल होने पर फाल्ट ढूंढने गई विद्युत टीम पर गुस्साए लोगों ने हमला कर दिया। चौकी पुलिस की टीम से भी महिला व पुरुषों से अभद्रता और धक्कामुक्की की। एक युवक ने पुलिस की गाड़ी पर पत्थर फेंककर शीशा तोड़ दिया।

पुलिस ने इस मामले में उपनिरीक्षक की तहरीर पर तीन आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर 30-40 महिलाओं पर केस दर्ज किया है। वहीं, विद्युत कर्मचारियों की शिकायत पर भी पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

एसआई मदनपाल सिंह ने सूरजपुर कोतवाली में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा है कि मंगलवार रात लगभग साढ़े 11 बजे विद्युत कर्मी संतोष यादव, दशरथ यादव, रामबाबू, भोला, रंगलाल और पिंटू बस्ती में फाल्ट ठीक करने गए थे।

इसी दौरान गुस्साए लोगों ने टीम को घेर लिया और मारपीट व गालियां दीं। आरोपियों ने टीम के वाहन पर पत्थर भी फेंके। सूचना मिलने पर सूरजपुर कस्बा पुलिस चौकी की टीम एसआई मदनपाल सिंह के नेतृत्व में पहुंच गई।

लोगों ने पुलिस टीम से भी अभद्रता, धक्कामुक्की की। इस दौरान एक युवक ने पुलिस टीम के वाहन पर पत्थर फेंककर शीशा तोड़ दिया। पुलिस टीम ने मौके से मनोज, लोकेश और कुंज बिहारी को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, बस्ती के लोगों ने बताया कि मंगलवार को भीषण गर्मी में उनके यहां आपूर्ति ठप थी। इसकी शिकायत पास के बिजली घर पर की गई थी, लेकिन दिन में आपूर्ति शुरू नहीं की गई। देर रात में टीम पहुंची जिससे लोग भड़क गए।

मामले में सरकारी कार्य में बाधा, सरकारी कर्मचारियों से मारपीट, सरकारी संपत्ति को नुकसान आदि धाराओं मेें विद्युत टीम व उपनिरीक्षक की ओर से दो केस दर्ज किए गए हैं। तीन आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया गया है।- मनीष सक्सेना, कोतवाली प्रभारी

Share