डीएम बी एन सिंह ने की विकास कार्यों की समी क्षा, दिया आईजीआरएस सम्बन्धी निर्देश

(17/07/2017)
कलेक्ट्रेट के सभागार में डीएम बी एन सिंह ने आज विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए बैठक की। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन को स्पष्ट किया है कि विकास से जुड़े समस्त अधिकारी गाणी अपनी विकास योजनाओं की किरण पूरे जनपद में जन जन तक पहुंचाने के लिए अपने स्तर पर विशेष प्रयास करेंगे, और उनके द्वारा जो विकास कार्यक्रम संपादित किए जा रहे हैं उनका व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करने की कार्रवाई करेंगे और अपनी प्रगति के संबंध में जिला सूचना अधिकारी को निरंतर रूप से अवगत कराएंगे । उन्होंने समस्त अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकास योजनाओ में आधार कार्ड की आवश्यकता है अतः सभी विभागीय अधिकारीगण अपने अपने स्तर पर कैंपों को आयोजित करते हुए अपने पात्र लाभार्थियों का आधार कार्ड बनवाए जाने की कार्य योजना बनाकर तत्काल प्रभाव से सभी का आधार कार्ड बनवाने की कार्रवाई करेंगे। उन्होंने किसानों की ऋण माफ योजना के संबंध में भी कृषि विभाग तथा बैंकर्स के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा पूरे जनपद में इस योजना को सफल बनाने के लिए अपनी कार्य योजना व्यापक स्तर पर तैयार कर ली जाए और जो किसान पात्र हैं उनके ऋण माफ करने की कार्यवाही की जाए।

जनपद गौतम बुद्ध नगर के अधिकारी एवं कर्मचारियों को IT में किया जाएगा दक्ष नैसकॉम के माध्यम से जिलाधिकारी के प्रयास पर दिया जाएगा प्रशिक्षण।

जिलाधिकारी के निर्देश सभी विभाग के अधिकारी आईजीआरएस के संबंध में 30 जून तक के सभी लंबित प्रकरण 19 जुलाई तक करेंगे समाप्त, अन्यथा रोका जाएगा वेतन।

Share