ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी की लचर कार्यप्रणाली से डेल्टा-1 में भारी रोष

आशीष ककेडिया

ग्रेटर नॉएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के ढ़ीले-ढाले काम और लचर व्यवस्था को लेकर लोगों में रोष दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले महीने ही शहर के एक पार्क में ओपन पैनल बॉक्स की वजह से करंट लग कर एक नौजवान सिपाही की मौत हो गई थी. . इसके पश्चात कई सामाजिक संगठनों, आरडब्लूए इत्यादि ने पैनल बॉक्स सही करने, अत्याधिक बढ़ी हुई घांस की कटाई करने, सीवर को बारिश से पेहले साफ करने जैसे मुद्दों को लेकर प्राधिकरण को अपने अपने ढंग से चेताया था परन्तु इन सबके के बाद भी कई सेक्टर्स में स्थिति जस की तस बनी हुई है.

इसी सन्दर्भ में आज डेल्टा-2 में आर.डब्लू.ऐ द्वारा मीटिंग करके ऑथराइटी के नाराजगी व्यक्त की गई। प्रमोद भाटी जी ने बताया " ग्रेटर नॉएडा विकास प्राधिकरण डेलटा-2की तरफ बिलकुल ध्यान नहीं दे रही हैं। पार्कों की घास बढी पडी हैं,सीवर बंदहो चुकेहैं, स्ट्रीट लाइट खराब हैं!
पहले भी ऑथारिटी को लैटर लिखकर ऑथारिटी को इन समसयाओं से अवगत कराया गया है पर ऑथारिटी सेक्टर डेल्टा-2 की तरफ बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रही है "

सेक्टर निवासियों को भय है की कभी भी कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना इन लापरवाहियों की वजह से किसी के जान-माल के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकती है। उसके बाद जांच और लीपा-पोती की कार्यवाही से बेहतर है की समय रहते चीजों को सुधार लिया जाए।