एक्टिव सिटीजन टीम की गांधीगिरी : पोस्टर चि पकाने वाले अब मिलकर करेंगे शहर साफ़

आशीष केडिया

महात्मा गाँधी के बताये रास्ते पर चलकर भी आज कितनी बड़ी समस्याओं को कितनी आसानी से सुलझाया जा सकता है इसका एक बड़ा उधारण ग्रेटर नॉएडा की सामाजिक संस्था एक्टिव सिटीजन टीम द्वारा देखने को मिला. यह संस्था पिछले कुछ दिनों से लगातार अभियान चला कर शहर के अलग अलग हिस्सों से पोस्टर सफाई का कार्य कर रही थी। परन्तु हटाने के अगले ही दिन कुछ नई व्यवसाइक संस्थाए वहां दूसरे पोस्टर लगा देती थी। इससे निपटने के लिए संस्था ने गांधीगिरी का सहारा लिया।

ग्रेटर नॉएडा शहर में कार्यरत कुछ व्यवसायिक संस्थाए जिन्होंने एक्टिव सिटीजन टीम के द्वारा चलाये गए पोस्टर सफाई अभियान के बाद एक बार फिर से पोस्टर चिपका दिए थे उनके कार्यालय में टीम के सदस्यों ने जाकर गुलदस्ता भेंट कर ऐसा ना करने के लिए निवेदन किया।

क्टिव सिटीजन टीम की सदस्य अंजू पुंडीर एवं मनीषा शर्मा ने बताया की स्वयं इनके कार्यालय में जाकर इनको जागरूक किया गया और ये बताया गया की साफ़-सुथरे और विश्वस्तरीय शहर को केवल व्यावसायिक लाभ के लिए गन्दा करना उचित नहीं है।

एक संस्था के संचालक ने कहा की वो अपने लोगो को एक्टिव सिटीजन टीम के साथ पोस्टर सफाई अभियान लगा कर पोस्टर को साफ़ करवाने में मदद देंगे और भविष्य में इस प्रकार का काम नहीं किया जाएगा।

टीम के हरेंद्र भाटी ने बताया है की पोस्टर सफाई अभियान सुबह छह बजे से चला दिया जाएगा जिससे ज्यादा से ज्यादा जगह लगे पोस्टरों को साफ़ किया जा सके।

आज गुलदस्ता भेंट करने वालो में अंजू पुंडीर, मनीषा शर्मा , गीता मिश्रा ,जे०पी०एस० रावत ,आलोक सिंह ,हरेंद्र भाटी , संदीप अमृतपुरम अनिल कसाना बादौली ,राहुल नम्बरदार,आशीष शर्मा ,अनिल चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Share