ईशान म्यूज़िक कालेज ने मनाया अंतरराष्ट्र ीय संगीत व योगा दिवस

ईशान म्यूज़िक कालेजने मनायाअंतरराष्ट्रीयसंगीत व योगा दिवस योग दिवस के अवसर पर अनेक स्थानीय संस्थाओं ने संगीत दिवस व अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को उत्सव के रूप में मनाया. संयोग से यह दोनो दिवस 21 जून को ही पड़ते हैं. इस अवसर पर ईशान म्यूज़िक कालेज की टीम द्वारा साईं कृपा अनाथालय, सेक्टर 12 व रोशनी एजुकेशन सेंटर सेक्टर 27 के बच्चों को योग व संगीत के प्रति जागरूक बनाने के लिए योगासन, नृत्य व संगीत की कक्षा की गई.

रोशनी एजुकेशन सेंटर आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को स्कूल के बाद शिक्षा में सहायता देने वाली संस्था है तथा साईं कृपा अनाथ बच्चों का आश्रय है . यह संस्थाएँ अनेक वर्षों से बच्चों के कल्याण के कार्य कर रहीं हैं.

योगासनों के लिए व्यवहारिक दृष्टिकोण के अतिरिक्त योगा व व्यायाम के सामान्य सिद्धांत भी बच्चों को बताए गये. बच्चों ने योग को अपने दैनिक जीवन का भाग बनाने का संकल्प लिया .

ईशान म्यूज़िक कालेज की टीम का विश्वास है की योगा समाज के सभी वर्गों में स्वीकार किए जाने से ही लोकप्रिय हो सकता है. जिसके लिए ईशान म्यूज़िक कालेज द्वारा निरंतर बच्चों को मार्गदर्शन दिया जाएगा.

इस कार्यक्रम में रोशनी एजुकेशन सेंटर से श्री एम एम बेग व रशीद अली ख़ान भी मौजूद रहे तथा साईं अनाथाश्रम से सुश्री अंजना व अन्य लोग उपस्थित रहे.

Leave a Reply