बुद्धि प्राप्ति के लिए विश्व आज भी भारत की ओर निहारता है : पंकज सिंह

ग्रेटर नोएडा : आईआईएमटी कॉलेज समूह द्वारा सीबीएसई बोर्ड की इण्टरमीडिएट परीक्षा में अपने परिवार, स्कूल, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन करने वाले 900 मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। नोएडा के युवा विधायक पंकज सिंह से सम्मान पाकर छात्रों के चेहरे खिल उठे। इस मौके पर छात्रों के अभिभावक भी मौजूद थे जो अपने बच्चों को सम्मानित होता देख फूले नहीं समा रहे थे।
कार्यक्रम में बुलंदशहर, दादरी एवं ग्रेटर नोएडा के रेयान, जे पी, ग्रेटर वैली, आक्सयर्फोड, डी पी एस, खालसा ,लार्ड महावीरा, फादर एंजल, एस्टटर आदि 30 से अधिक स्कूलों के बच्चेी सम्मटलित हुए । इस अवसर पर भाजपा नेता पंकज सिंह ने कहा कि छात्रों को मेहनत एवं कठिन परिश्रम से अपनी जडों को मजबूत करना होगा। जड मजबूत होने पर ही भविष्यो में आप ऊंची मंजिल तय कर सकते हैं । उन्हों्ने कहा कि दुनिया को जब भी तकनीक संबंधी ज्ञान की जरूरत होती है तो वह जापान की तरफ देखता है। और जब तेल की जरूरत होती है तो खाडी देशों की तरफ लेकिन जब बुद्धि की जरूरत होती है तो दुनिया का ध्याून भारत की तरफ ही जाता है ।
भाजपा नेता ने कहा कि भारत प्राचीन काल से ही विज्ञान और ज्ञान के मामले में संपन्न रहा है। चिकित्साल जगत में भले ही दुनिया ने कितनी भी तरक्कीड कर ली हो और अंग ट्रासप्लां ट हो रहे हैं, लेकिन आज तक वैसा ट्रासप्लांडट नहीं हो पाया जैसा भगवान गणेश का हुआ था। उन्होंेने बच्चों को प्रोत्सासहित करने के लिये सम्माभन समारोह आयोजित करने के लिये आईआईएमटी कॉलेज समूह को बधाई दी।
आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि इण्टरमीडिएट परीक्षा में अच्छेा अंक लाने वाले सभी बच्चे् बधाई के पात्र हैं। उनकी मेहनत एवं कठिन परिश्रम का परिणाम उनको प्राप्त हुआ है। बच्चों के द्वारा परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने पर जहां एक ओर उनके परिवार का नाम रोशन हुआ है, वहीं दूसरी ओर बच्चों के अच्छे प्रदर्शन के कारण सम्बन्धित स्कूल एवं जनपद का गौरव भी बढ़ा है।
कार्यक्रम के संयोजक आईआईएमटी कालेज ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने कहा कि मेधावी बच्चों को प्रोत्साेहित करने के लिये इस सम्माेन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 75 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले 30 स्कूलों के 800 मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। साथ ही इन सभी स्कूलों के प्राधानाचार्यों को भी शाल भेंट कर सम्माअनित किया गया। सम्मान समारोह में जिला विद्यालय निरीक्षक भीम सिंह, भाजपा जिलाध्योक्ष विजेंद्र भाटी, सतीश गुलिया, अतुल ठाकुर एवं विभिन्नभ स्कूलों के प्राधानाचार्य भी मौजूद रहे।

Share