कलेक्टेªट के सभागार में डीएम ने जिला स्तरी य अधिकारियों के साथ की साप्ताहिक समीक्षा बैठ क गौतमबुद्धनगर.

जिलाधिकारी बी0एन0 सिंह ने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुये उनका आहवान किया है कि सभी अधिकारी अपने कार्यालयों में समय पर उपस्थित होते हुये वर्तमान सरकार की मंशा के अनुरूप अपने विभागीय कार्य को पूरा करने के लिए तत्परता के साथ कार्यवाही करें, और समय पर आम जनता को गुणवत्ता के साथ डिलीवरी उपलब्ध करायें। इस कार्य मंे किसी भी स्तर की लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता से लिया जायेगा और ऐसे अधिकारियांे के विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।
डीएम कलैक्ट्रेट के सभागार में आयोजित बैठक में साप्ताहिक समीक्षा कर रहे थें। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियांे के द्वारा जो अच्छे कार्य समय पर एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करायें जा रहें है, मीडिया के माध्यम से उनका व्यापक प्रचार प्रसार कराया जाये, ताकि अन्य जन भी सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आगे आ सकें। उन्होंने मा0 मुख्य मंत्री जी के सर्वोच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रम एंटी भू-माफिया के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देश दिये की इस कार्य में तीव्रता दिखाते हुये भू-माफियाओं को चिन्हीकरण करते हुये, जिला टास्क फोर्स समिति को रिर्पोट प्रस्तुत किया जायें, ताकि उनके विरूद्ध शक्ति के साथ कार्यवाही की जा सकें।
उन्होंने समस्त नगर पालिका एवं पंचायतों के अधिशासी अधिकारियांे को निर्देश दिये कि उनके द्वारा अपने अपने क्षेत्रों में नियमित रूप से गली एवं मोहल्लों में मानकों के अनुरूप सफाई व्यवस्था विशेष अभियान चलाकर करायी जाये, औेर शहर के सभी जनसामान्य को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की पर्याप्त व्यवस्था कढाई के साथ की जाये। जिलाधिकारी हैसियत प्रमाण पत्र तीन वर्षो से लम्बित पाये जाने पर राजस्व एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त की और चेतावनी दी कि भविष्य में यदि ऐसा पाया जाता है तो सम्बन्धित अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
डीएम ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी आगाह किया कि उनके द्वारा अपने अपने कार्यालयों मे यह सुनिश्चित किया जाये कि उनका कोई भी स्टॉफ कार्यालयांे के कम्प्यूटरों पर सरकारी कार्य के अलावा अन्य कार्य नही करेंगे यदि ऐसा कही प्रकाश में आया तो एनआईसी के माध्यम से सम्बन्धित कम्प्यूटर की जॉच करायी जायेगी, और उसके आधार पर दोषी कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने इसी सम्बन्ध मे सभी अधिकारियांे को विभागीय कार्यो में मेल मर्जिंग एवं अन्य तकनीकी का प्रयोग अधिक किया जाये, ताकि शासकीय कार्य निर्धारित समय एवं गुणवत्ता के साथ सम्पन्न हो सकें। डीएम ने लोक निर्माण विभाग एवं अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को आगामी 15 जून तक सभी सड़के गढ्ढा मुक्त करने के निर्देश दियें।
उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि सभी बच्चांे का आधार कार्ड बनायंे जाने की कार्यवाही निर्धारित समय मे पूर्ण की जायें। 8 जुलाई को जनपद मे आयोजित होने वाली लोक अदालत के सम्बन्ध में विभागीय अधिकारियांे को निर्देश दिये गये कि उनके द्वारा लोक अदालत को सफल बनाने के उद्देश्य से विभागीय कार्यवाही समय रहतें पूर्ण कर ली जायें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी माखन लाल गुप्ता, अपर जिलाधिकारी वित्त घनश्याम सिंह, उप जिलाधिकारी सदर अंजनी कुमार सिंह, दादरी अमित कुमार सिंह, जेवर शुभी सिंह काकन, परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश कुमार यादव, डीआईओएस भीम सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पी0के0 यादव व अन्य अधिकारी गण द्वारा भाग लिया गया।-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।

Share