एनएचएआई हाईवे निर्माण से जुडे़ किसानों क ी डीएम बीएन सिंह ने सुनी समस्यायें, चरणबद्ध ढ ंग से निस्तारण कराने का दिया आश्वासन

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जनपद में भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट एनएचएआई हाईवे के निर्माण कार्य में गतिशीलता लाने एवं उससे जुड़ी किसानों की समस्याओं के चरणवद्ध ढंग से निस्तारण करने के उद्देश्य से कलेक्टेªट के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुये निर्माण कार्याे से जुडे़ अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके द्वारा संचालित हाईवे के निर्माण कार्य में गुणवत्ता परक रूप से गतिशीलता लायी जाये और वही दूसरी ओर सम्बन्धित हाईवे में जिन किसानों की भूमि का अधिग्रहण किया गया है उनकी जो समस्यायें है उनका चरणबद्ध ढंग से निस्तारण कराने की कार्यवाही निरन्तर रूप की जाये।

आयोजित बैठक मंे मुआवजे के सम्बन्ध में जो 3-डी गजट भारत सरकार के द्वारा किया गया है उसकी प्रति उपस्थित किसानों को उपलब्ध करायी गयी। डीएम ने किसानों का आहवान करते हुये कहा कि जिला प्रशासन उनकी समस्याओं के प्रति संवेदनशील है और उनके मुआवजे के सम्बन्ध में जो भी समस्यायें किसानों के सम्मुख आयेगी उनका सम्बन्धित अधिकारियों के माध्यम से निरन्तर प्रयास करते हुये उनका निराकरण कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके द्वारा किसानों की समस्याओं के सम्बन्ध में कैम्प आयोजित करते हुये उनकी सभी समस्याओं को लिखित रूप से प्राप्त कर लिया जाये। उन्होंनें किसानों को यह भी आश्वासन दिया कि उनके द्वारा भी प्रत्येक माह किसानों की समस्याओ के सम्बन्ध में बैठक आहूत करते हुये उनकी समस्याओं का अनुश्रवण करते हुये उनका निराकरण सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के द्वारा कराया जायेगा।
जिलाधिकारी ने किसानों को यह भी आश्वस्त किया कि उनके भुगतान के सम्बन्ध में अधिनियमों के अनुसार कार्यवाही करते हुये उन्हें सभी सुविधायें दिलायी जायेगी। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, अपर जिलाधिकारी भू0अ0 एके मिश्रा, उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार सिंह, दादरी अमित कुमार सिंह, एनएचएआई के अधिकारी गण एवं किसानों के प्रतिनिधिगणों एवं सम्बन्धित किसानों के द्वारा भाग लिया गया। सम्पूर्ण बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुयी और सभी किसानों द्वारा हाईवे के निर्माण में सहयोग करने का जिला प्रशासन को आश्वासन दिया।-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।