माननीय मुख्य मंत्री के प्राथमिकता वाले क ार्यक्रम गढ्ढा मुक्त सड़क के तहत डीएम बीएन सि ंह ने किया सड़कों का तूफानी दौरा।

जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा माननीय मुख्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रम गढ्ढा मुक्त सड़क को आगामी 15 जून तक पूर्ण कराने के उद्देश्य से आज प्रातः 6 बजे से ही सड़कों का तूफानी दौरा करते हुये विभागीय अधिकारियों को कार्य में तेजी लाकर सड़कों को गढ्ढा मुक्त कराने के आदेश मौके पर ही दिये।
डीएम श्री सिंह द्वारा अपने सघन भ्रमण के दौरान जेवर तहसील में स्टेट हाई-वे सिकंदराबाद पलवल मार्ग, पीएमजीएसवाई के सड़क जेवर से झुप्पा, आकलपुर से हसनपुर मार्ग, झाझर से भोले के मन्दिर मार्ग तथा पीएमजीएसवाई की सड़क मेहंदीपुर से मकनपुर का तूफानी स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होनें निरीक्षण के दौरान पाया कि सिकन्दराबाद पलवल मार्ग में बहुत संख्या में गढढे बने है। उसके बाद उन्होनें जेवर से झुप्पा सड़क का निरीक्षण किया जहॉ पर सड़क बहुत ही खस्ता हालत में मिली। इस सड़क का निरीक्षण करते हुये उन्होनें ग्राम छतंगा कला के ग्रामीणों की समस्याओं का भी अनुश्रवण किया जहॉ उन्हें बताया गया कि विगत दो माह से गॉव में विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हो गया था बार बार शिकायत करने के बाद भी विभाग के अधिकारियों द्वारा ठीक नहीं कराया गया। जिलाधिकारी ने तत्काल मौके से ही अधीक्षण अभियन्ता विद्युत को कडे़ निर्देश दिये कि आज ही गॉव में जाकर ग्रामीणों की समस्या का निराकरण करते हुये उन्हें रिर्पोट प्रस्तुत की जाये। यहॉ पर उन्हें पात्रों को पेंशन भी न मिलने की शिकायत की गयी और गॉव में सफाई कर्मी द्वारा सफाई न किये जाने के बारे में जानकारी दी। इस सम्बन्ध में भी कार्यवाही के लिये जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को मौके से ही फोन करते हुये निर्देश दिये गयंे।
उसके उपरान्त उन्होनें आकलपुर से हसनपुर मार्ग का निरीक्षण किया जहॉ पर पैच मरम्मत का कार्य किया गया है यह कार्य मानकों के अनुरूप सही पाया गया और सड़क गढ्ढा मुक्त पायी गयी। झाझर से भोले के मंदिर वाला मार्ग भी सही मिला उसमें ग्राम एक स्थान पर मेहंदीपुर गॉव में गढ्ढा पाया गया जिसे तत्काल ठीक करने के आदेश अभियन्ताओ को दिये गये। पीएमजीएसवाई की सड़क मेंहदीपुर से मकनपुर खादर मार्ग की भी खस्ता हालत मिली जिस पर विभागीय अधिकारियों के द्वारा मरम्मत कार्य आरम्भ करा दिया गया है।
जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग एवं पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियन्ताओं को मौके पर निर्देश देते हुये कहा कि उनके द्वारा अपने विभागीय कार्यो में तेजी लाते हुये सभी कार्यो को पूर्ण करते हुये सड़कों को 15 जून तक गढ्ढा मुक्त बनाया जाये और यह भी आगाह किया कि उनके द्वारा समय समय पर सभी निर्माण कार्यो की जॉच स्वयं की जायेगीं। अतः सभी कार्य गुणवत्ता के साथ पूरे करायें। जेवर झुप्पा मार्ग पर उन्हें ओवरलोडिंग वाहन संचालित होते हुये मिले इस सम्बन्ध में एसडीएम एवं परिवहन विभाग को संयुक्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।

Share