मंगलमय कॉलेज में तृतीय अन्तर्राष्ट्रीय क ान्फ्रेंस का आयोजन

ग्रेटर नोएडानॉलेज पार्क-2 स्थित मंगलमय संस्थान में आज दिनांक 18 मार्च 2017 को ‘‘टेक्नोलोजिकल एण्ड मैनेजेरियल स्ट्रेटेजी फॉर नेस्क्ट जनरेषन ट्रान्सफॉरमेषन’’ विषय पर एक अन्तर्राष्ट्रीय कान्फ्रेंस का आयोजन किया गया।वैष्वीकरण के दौर में तकनीकि में तेजी से परिवर्तन हो रहे हैं। ग्राहकों की पसन्द एवं इच्छाओं में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसके साथ उद्योग जगत विभिन्न चुनौतियों का सामना कर रहा है। ऐसे में आधुनिक प्रबन्धकीय तकनीकों की जरूरत है। जो इन समस्याओं का सामना करते हुए संगठन को आगे बढा सके।
अतः उद्योग जगत को समकालीन रूझानों से परिचित कराने, अनुसंधान को बढ़ावा देने, शैक्षणिक बिरादरी और छात्रों को विभिन्न तकनीकी एवं प्रबन्धकीय चुनौतियों का सामना करने के लिए पारस्परिक दृष्टिकोण विकसित करने के उद्वेष्य से इस कान्फ्रेंस का आयोजन किया गया।
इस कान्फ्रेंस में कई देषों के प्रतिनिधियों सहित कुल 297 शोध-कर्ताओं ने अपने शोध-पत्र प्रस्तुत किये। इस कान्फ्रेंस में फिलीपीन्स, सीरिया, नाइजीरिया, इजिप्ट, रसिया, ईरान, अफगानिस्तान, बांग्लादेष, श्रीलंका, उज्बेकिस्तान एवं वियतनाम सहित कुल 27 देषों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेष तकनीकि विष्वविद्यालय के भूतपूर्व कुलपति प्रो0 आर. के. खांडाल, मि0 बी. डी. माथुर (सी.ई.ओ., डिजनी शूज), प्रो0 आर. आर. सिंह (डायरेक्टर, निसबड), प्रो0 एच. एम. मिश्रा (आई.आई.एम.टी., गाजियाबाद) उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथियों के साथ संस्थान के चेयरमैन श्री अतुल मंगल, वाइस चेयरमैन श्री अनुज मंगल ने दीप प्रज्जवलित कर किया।कान्फ्रेंस के दौरान तकनीकि एवं प्रबन्धकीय क्षेत्रों से आये हुए ष्क्षिविदों ने अपने-अपने शोध-पत्र प्रस्तुत किये। शोध-पत्र प्रस्तुत करने के लिए तीन तकनीकि सेषन आयोजित किये गये।इस दौरान कान्फ्रेंस की एक किताब का भी विमोचन किया गया जिसमें इस कान्फ्रेंस मे आये हुए शोध-पत्रों को प्रकाषित किया गया है।
कार्यक्रम के अन्त में सभी शोध-कर्ताओं को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये।इस दौरान मंगलमय संस्थान के सभी षिक्षकगण मौजूद रहे।

Share