मंगलमय संस्थान में चल रहे वार्षिक सांस्कृ तिक समारोह ‘‘जील-2017’’ का समापन

ग्रेटर नोएडा, नॉलेज पार्क-2 स्थित मंगलमय संस्थान में चल रहे दो दिवसीय वार्षिक सांस्कृतिक समारोह ‘‘जील-2017’’ डांस के जोष और संगीत की मस्ती के साथ समाप्त हो गया। आज दूसरे दिन 25 फरवरी 2017 को भी कई कार्यक्रम आयोजित हुए। आज एकल नृत्य, वेस्ट 2 वाऊ, फेस प्रेंटिंग एवं टैटू मेकिंग जैसे कार्यक्रमों के साथ मंगलमय संस्थान के छात्रों ने फैषन शो की प्रस्तुति दी।एकल नृत्य प्रतियोगिता में कुछ छात्रों ने फिल्मी डांस तों कुछ छात्रों ने परम्परागत नृत्य प्रस्तुत कर दर्षकों की तालियां बटोरी।वेस्ट टू वाऊ प्रतियोगिता के अन्तर्गत प्रतिभागियों ने पुराने सामान एवं कचरे से आकर्षक एवं उपयोगी मॉडल बनाये।
फेस पेंटिग एवं टैटू मेकिंग प्रतियोगिता में छात्रों ने बड़े ही आकर्षक तरीके से फेस पेंट किया एवं कुछ छात्रों ने इसके माध्यम से प्रकृति को बचाने का सन्देष भी दिया।
आज के कार्यक्रम में श्री सौरभ श्रीवास्तव (ळड डंतामजपदह, ड्यूरेटो इंडिया), श्री नरेन्द्र चन्देल (वाइस प्रेजिडेंट, ज्ब्ै) एवं श्री राजेष त्रिपाठी (प्रमुख, ळभ्ब्स्) ने मुख्य अतिथि के रूप में षिरकत की।अन्त में मंगलमय के छात्रों ने फैषन शो प्रस्तुत किया जिसमें रैंप पर उतरे छात्र-छात्राओं ने आधुनिक एवं पारंपरिक परिधानों में सजकर बड़े-बड़े मॉडलों की मोहक अदाओं को भी मात दे दी। दर्षकों सहित सभी छात्र अपनी धुन में मस्त दिखाई दिये।दो दिनों के दौरान हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं का परिणाम निम्न प्रकार रहाःसामूहिक नृत्य प्रतियोगिता में प्प्डज् के रजत एवं ग्रुप ने प्रथम, डप्डज् के सत्यम एवं ग्रुप ने द्वितीय एवं मंगलमय के रोहित एवं ग्रुप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रेस टू ट्रेस प्रतियोगिता में ैलसपदम के फारूख अली ग्रुप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वेस्ट टू वाऊ प्रतियोगिता में मंगलमय के अमित एवं ग्रुप ने प्रथम, मंगलमय के उज्जवल एवं ग्रुप ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में थ्डळ की कविता ने प्रथम, डप्डज् के अंषुमन ने द्वितीय एवं डप्म्ज् की सलोनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं फेस पेंटिग एवं टैटू मेकिंग प्रतियोगिता में डप्म्ज् के अभिषेक ने प्रथम, थ्डळ की कविता ने ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
एड मैड शो प्रमियोगिता में डप्डज् के प्रखर सक्सेना ग्रुप ने प्रथम . डप्म्ज् के अभिषेक एवं ग्रुप ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। एकल गायन प्रतियोगिता में छप्म्ज् के अंषुल ने प्रथम, मंगलमय के सैफराज ने द्वितीय एवं ळछप्व्ज् के रिषभ राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। एकल नृत्य प्रतियोगिता में ळछप्व्ज् की आयुषी ने प्रथम, शारदा विष्वविद्यालय के षिवम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।कार्यक्रम के अन्त में सभी विजयी प्रतिभागियों को सभी अतिथियों एवं चेयरमैन अतुल मंगल, वाइस चेयरमैन अनुज मंगल ने प्रमाण पत्र एवं मेडल प्रदान किये।
कार्यक्रम की संचालन समिति ने विजेताओं को बधाई दी तथा छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की तारीफ की। अन्त में उन्होंने सभी का धन्यवाद दिया एवं सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।

Share