डीएम के निर्देश पर जनपद में अवैध खनन के विर ूद्ध बड़ी कार्यवाही 11 लोग गिरफ्तार।

जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह के निर्देश पर अवैध खनन करने वालों के विरूद्ध जनपद में बड़ी कार्यवाही गयी है। गोपनीय रिर्पोट प्राप्त होने पर जिलाधिकारी एन पी सिंह ने तत्काल उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार यादव को कार्यवाही के निर्देश दिये। उपजिलाधिकारी सदर राजेश कुमार सिंह एवं उनके साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिनन्दन सिंह के द्वारा तत्काल प्रभावी कार्यवाही की गयी और 4 थानों की पुलिस के साथ बृहद अभियान अबैध खनन के सम्बन्ध में चलाकर ग्राम मुर्शदपुर, जगनपुर, अफजलपुर, अट्टा गुजरान से 11 व्यक्ति अबैध खनन करते हुये मौके से गिरफ्तार किये गये है। अबैध खनन में प्रयोग की जा रही एक जेसीबी, एक पाप लैंन तथा 5 डम्पर भी मौके से जब्त किये गये है। इसीप्रकार बालू के स्टाक को भी इस कार्यवाही में जब्त किया गया है। कार्यवाही के दौरान थाना इैकोटैक प्रथम, दनकौर, सूरजपुर एवं ग्रेटर नोएडा पुलिस फोर्स एवं स्थानीय लेखपाल भी इस बडे अभियान में सम्मलित थे।
डीएम ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुये बताया कि इन क्षेत्रों से उन्हंे गोपनीय सूचना प्राप्त हुयी और तत्काल मौके पर अधिकारियों की टीम को पुलिस फोर्स के साथ भेजा गया तो वहॉ पर बडी मात्रा में अबैध खनन होता हुआ पाया। अभियान के दौरान 11 व्यक्तियों को अबैध खनन करते हुये पकड़ा गया है और सभी को जेल भेजे जाने की कार्यवाही की गयी है। जो वाहन अबैध खनन में मिलें है उन्हें भी सीज कर दिया गया है। और मौके पर बड़ी मात्रा में बालू के स्टाक मिलें है उन्हें भी जब्त कर लिया गया है उसके नीलाम की कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन जनपद में अबैध खनन के प्रति सजग है और पूर्व में भी इस दिशा में निरन्तर कार्यवाही की गयी है। उन्होनंे कहा कि जनपद में किसी भी स्तर पर अबैध खनन को बर्दास्त नहीं किया जायेगा और यदि भविष्य में यदि कही पर भी अबैध खनन संज्ञान में आता है तो इसीप्रकार कार्यवाही करते हुये दोषियों को जेल भेजा जायेगा।
इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने जनपद वासियों का भी आहवान किया है उन्हें यदि कही पर अबैध खनन की जानकारी मिलती है तो सीधे उनके मोवाईल पर एसएमएस के माध्यम से दी जा सकती है बताने वाले का नाम पूर्णतः गोपनीय रखा जायेगा और दोषियों के विरूद्ध तत्काल कड़ी कार्यवाही की जायगी।-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।

Share