कौशल्या वर्ल्ड स्कूल ने फहराया गणतंत्र द िवस का परचम

कौशल्या वर्ल्ड स्कूल में प्रत्येक वर्ष की भॉंति 68वॉं गणतंत्र दिवस बडे हर्षेल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कौशल्या वर्ल्ड स्कूल की चेयरपरसन श्रीमती कुशल सिंह उपप्रधानाचार्या श्रीमती लीज़ा रॉय मलिक एवं समस्त कौशल्या परिवार ने झंडोत्तोलन किया।
तत्पश्चात कौशल्या वर्ल्ड स्कूल की चेयरपरसन श्रीमती कुशल सिंह ने समस्त कौशल्या परिवार को गणतंत्र दिवस की शुभ कामनाएॅं दी और कहा कि बच्चे देश का भविष्य है और एक अध्यापक को चाहिए कि छात्रों के प्रति प्रेम और सौहार्दपूर्ण व्यवहार रखें। उन्होंने अध्यापकों से अपील की कि छात्रों को प्रसन्न रखें तथा उन पर विश्वास करें तभी वे उत्तम रूप से अध्ययन कर सकेगें और देश के सफल नागरिक बनेंगे।
कौशल्या वर्ल्ड स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती मुक्ता मिश्रा ने अध्यापकों को संदेश दिया कि छात्र के प्रत्येक क्रिया कलाप में अनेक कौशलों का निर्माण होता है अतः एक अध्यापक का कर्तव्य है कि उनकी योग्यता को पहचान कर छात्रों के कौशलों का विकास करें तथा कौशलों को ध्यान में रखकर ही क्रियाकलाप कराएॅं ।
इस दौरान विद्यालय के अनेक अध्यापकों ने अनेक देशभक्तिपूर्ण कविताओं एवं गीतों के माध्यम से अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त किया।
कौशल्या वर्ल्ड स्कूल उपप्रधानाचार्या श्रीमती लीज़ा रॉय मलिक ने कहा कि भले ही हमारे देश में सन् 1950 से ही गणतंत्र लागू हो चुका था परंतु देश की स्थिति अभी तक सुधरी नहीं है। इसके लिए स्वयं का भी एक संविधान बनाना होगा जिसमें नियमों का पालन करते हुए अपने कार्य करने होंगे।उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ संविधान के नियमों का इंतज़ार नहीं करना चाहिए बल्कि अच्छे समाज के निर्माण के लिए स्वयं नियम बनाकर उन पर चलना चाहिए।

Share