जीबीयू के सभागार मे मतदाता जारूकता कार्यक ्रम सम्पन्न लगभग 3 हजार बच्चों द्वारा भाग लिया गया।

गौतमबुद्ध यूनिवर्सटी के सभागार में भारत निर्वाचन आयोग के निर्धारित स्वीप कार्यक्रम के तहत बडे स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम सम्पन्न हुआ आयोजित होने वाले कार्यक्रम मे नॉलेज पार्क ग्रे0नो0 में स्थापित शिक्षण संस्थाओं के लगभग 3 हजार बच्चों के द्वारा भाग लिया गया। आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत करते हुये संदेश दिया गया कि आने वाले आगामी चुनाव में 11 फरवरी को सभी मतदाता अपने घरांे से निकलकर स्व विवेक से निष्पक्ष होकर अपने मत का प्रयोग करें। आयोजित कार्यक्रमों मे बच्चों द्वारा संदेश दिया गया कि भारत के लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सभी मतदातों के मतों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और एक मत की इतनी बडी ताकत होती है कि वह सरकार बदल सकती है अतः सभी मतदाता अपने मत की ताकत को पहचानतें हुये नैतिक आधार पर अधिक से अधिक मतदान करें ताकि भारत का लोकतंत्र और अधिक मजबूत बन सकें।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे मेरठ मण्डल के आयुक्त आलोक सिन्हा ने कहा कि मेरठ मण्डल के सभी जनपदों मे सभी मतदाता अपने मत का स्वतंत्र होकर प्रयोग कर सकें और नैतिक आधार पर मतदान करें इसके लिए मण्डल के समस्त जनपदों में प्रशासन की ओर से चॉक चौबन्द की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है और मतदातों को प्रभावित करने वाले तथा प्रलोभन देने वाले उम्मीदावारों पर सभी जनपदों में जिला प्रशासन की पैनी नजर है और मतदातों को जागरूक करने के उद्देश्य से मण्डल के सभी जिलो में अधिक से अधिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करायें जा रहें ताकि मण्डल का मतदान प्रतिशत बडे और सभी मतदाता निर्भीक होकर अपने मत का स्वतं़त्रता पूर्वक प्रयोग कर सके तथा नैतिक मतदान को बढावा मिल सके।
जिलाधिकारी एनपी सिंह ने इस अवसर पर कहा कि भारत का लोकतंत्र विश्व प्रसिद्ध है और लोकतंत्र की आत्मा भारत का मतदाता है अतः जनपद के सभी मतदाता इस महत्व को समझे और आने वाले चुनाव मे नैतिक रूप से अपने मत का प्रयोग आवश्यक रूप से करें। उन्होंने बताया कि जनपद में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम लगातार आयोजित किये जा रहे है ताकि सभी मतदाता जागरूक होकर अपना मत अवश्य डालें इसी कडी़ में 24 जनवरी को बालक इण्टर कॉलिज बिसरख में सुबह 10 बजे से, 25 जनवरी को नोएडा में और 26 जनवरी को राजकीय इण्टर कॉलिज नोएडा मे बडे स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें।
आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा पोस्टर एवं स्लोगन प्रदर्शनी आयोजित की गयी और इस बार मतदाता सूची में सम्मलित हो रहे बच्चांे के लिए मॉडल बूथ एवं ईवीएम मशीन के माध्यम से उन्हें प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शारदा, गलगोटिया यूनिवर्सटी, जीएल बजाज, जीएनआईटी, आईटीएस, यूनाईटेड, सर्वोत्तम आदि शिक्षण संस्थाओं के द्वारा सहभागिता दर्ज करायी गयी। इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग से नियुक्त नोएडा एवं विधान सभा क्षेत्र के चुनाव प्रेक्षक संजीव खिरवार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, वित्त केशव कुमार, जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक भीम सिंह अन्य प्रशासनिक अधिकारीगण तथा शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियांे द्वारा भाग लिया गया।- राकेश चौहान सूचनाधिकारी।

Share