GAUTAM BUDH NAGAR POLLING STAFF TRAINING

मतदान कार्मिकों को 17 से 22 जनवरी तक गौतमबुद्ध बालक इंटर कालेज में दिया जायेगा प्रथम प्रशिक्षणःडीएम।
गौतमबुद्धनगर 14.1.2017
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी एन पी सिंह ने जानकारी देते हुये अवगत कराया है कि निर्वाचन को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं निर्वाध रूप से सम्पन्न कराने में सभी मतदान कार्मिकों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है अतः उनके द्वारा निर्वाचन के दौरान अपना समस्त कार्य भारत निर्वाचन आयोग के मानकों के अनुसार सम्पन्न किया जाये इसके लिये मतदान कार्मिकों को प्रथम चरण का प्रशिक्षण 17 जनवरी से आरम्भ होकर 22 जनवरी तक प्रदान कराया जायेगा।
उन्होनें बताया कि सभी मतदान कार्मिकों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण गौतमबुद्ध बालक इंटर कालेज बिसरख में होगा और प्रशिक्षण प्रति दिन दो चरणों में सुबहः 9.30 से 11.30 बजे तक तथा 12 से 2 बजे तक कराया जायेगा। सभी मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरान्त वही पर उन्हें इवीएम मशीनों की भी टेªनिंग दी जायेगी। आयोजित होने वाले प्रशिक्षण में कोड संख्या 001 से 4218 कोड तक के सभी पीठासीन अधिकारियों तथा कोड संख्या 001 से 4206 मतदान अधिकारी द्वितीय एवं तृतीय का प्रशिक्षण आयोजित होगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि समस्त ड्यटी पर तैनात किये गये पीठासीन अधिकारियों, मतदान अधिकारी द्वितीय एवं तृतीय सभी को ड्यूटी उपलब्ध करा दी गयी है और ड्यूटी चार्ट में सभी मतदान अधिकारियों के प्रशिक्षण की तिथि एवं समय भी निर्धारित किया गया है। अतः उनके कोड संख्या के आधार पर गौतमबुद्ध बालक इंटर कालेज में निर्धारित किये गये समय पर प्रशिक्षण प्रदान कराया जायेगा। उन्होनें सभी मतदान अधिकारियों का आहवान किया है कि सभी के द्वारा अपने निर्धारित तिथि एवं समय पर पहुॅच कर प्रशिक्षण प्राप्त करेगें और जो अधिकारी इस प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाये जायेगें उनके विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व 1951 की धारा 134 के तहत दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी जिसके लिये अनुपस्थित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होगा।

Share