आई.टी.एस. इंजीनियरिंग कॉलेजमें आई.टी. प्रति भा अधिग्रहण के रूझान’’ पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन।

आई.टी.एस. इंजीनियरिंग कॉलेज, ग्रेटर नोएडा में ’’2017 आई.टी. प्रतिभा अधिग्रहण के रूझान’’ पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का उद्घाटन माननीय अतिथि श्री अमित भारद्वाज का स्वागत डा. आशीष गुप्ता, अध्यक्ष, कम्प्यूटर साइंस एवं इनफारमेशन टेक्नोलॉजी विभाग ने गुलदस्ता प्रस्तुति के साथ किया। इसके उपरांत श्रीमति प्रीति गुप्ता, सहायक प्रो0 – कम्प्यूटर साइंस विभाग ने श्री अमित भारद्वाज के बारे संक्षेप में जानकारी देते हुए बताया कि वह टेक्नॉलॉजिस्ट, हेल्थकेयर आउटसोसिंग रणनीतिज्ञ, प्रेरक वक्ता एवं कॉरपोरेट प्रशिक्षक हैं। श्री अमित भारद्वाज वर्तमान में उŸारी अमेरिका के कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस में हेल्थकेयर आउटसोसिंग में प्रमुख के पद पर कार्यरत हैं।

माननीय अतिथि श्री अमित भारद्वाज ने व्याख्यान का प्रारंभ अपने पेशेवर जीवन के अनुभवों को विस्तार पूर्वक सांझा किया। इसके उपरांत उन्होंने आई.टी. उद्योग में नौकरी पाने के लिए आई.टी. और गैर आई.टी. कौशल के बारे में छात्रों को सविस्तार बताया। उन्होंने विभिन्न कैरियर विकल्पों एवं नई प्रौद्यिगिकियों के बारे में बताया एवं छात्रों को नवीन विचारों पर आधारित अनुप्रयोगों को विकसित करने को कहा। विभिन्न उदाहरण देकर अपने उŸारी अमेरिका के अनुभवों को सांझा करते हुए विद्यार्थियों को प्रेरित किया।
इस व्याख्यान में संस्थान के कम्प्यूटर साइंस विभाग के शिक्षकगण एवं बी.टेक के द्वितीय, तृतिय एवं चतुर्थ वर्ष के चयनित विद्यार्थियों ने भाग लिया तथा प्रश्नों द्वारा अपनी जिज्ञासाओं का समाधान प्राप्त किया।
अंत में कम्प्यूटर साइंस विभाग की सहायक प्रोफेसर प्रीति गुप्ता ने श्री अमित भारद्वाज का आभार प्रकट किया एवं श्री के.पी. सिंह, सहायक प्रोफेसर, कम्प्यूटर साइंस विभाग ने स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

Share