एक्टिव सिटीजन टीम ने शहर की सुरक्षा के मुद ्दे को लेकर एसपी देहात को ज्ञापन सौंपा

मग्रेटर नॉएडा शहर की आबादी धीरे धीरे बढ़ती जा रही है और इसी के साथ साथ सुरक्षा को और मजबूत करने की जरुरत महसूस की जा रही है। इसी दिशा में कुछ बिंदु पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहते है।

१. सेक्टर में किरायेदार को रखने से पहले मकान मालिक अपने मकान में रहें वालों की सूची उनके पहचान पत्र और रेंट एग्रीमेंट के साथ पहले आर ० डब्लू ० ए कार्यालय में जमा कराएं और अनुमति पत्र प्राप्त करने के बाद ही उसको किराये पर दें। अमूमन देखा ये जाता है की अच्छे किराये के लालच में मकान मालिक बिना जाँच पड़ताल किये अपना मकान किराये पर उठा देते है और सेक्टर की सुरक्षा को कमजोर कर देते है।
किरायेदार के सत्यापन का फॉर्म भी मकान मालिक भरकर आर ० डब्लू ० ए पर जमा कराये और वहां से पुलिस कार्यालय में जमा हो जाए।

२. घरेलु कर्मचारियों के सत्यापन के लिए "एकल खिड़की" की व्यवस्था की जाए जहा पर आसानी से सत्यापन फॉर्म और शुल्क एक ही जगह जमा किया जा सके। कामकाजी और नौकरीपेशा शहर होने के कारण ज्यादातर लोग सत्यापन के लिए समय नहीं निकल पाते जिसका लाब असामाजिक तत्त्व उठा लेते है और चोरी इत्यादि की वारदातें होती रहती है।

३. विदेशी छात्रों के सत्यापन की भी व्यवस्था होनी चाहिए जिसमे उनका वीसा/पासपोर्ट आदि की कॉपी जिस सेक्टर में वो निवास कर रहे है उसके
आर ० डब्लू ० ए के पास भी हो और किन किन मकानो में रह रहे है उनकी जानकारी हो सकें. कई बार ये भी देखा गया है की कुछ विदेशी छात्रों की गतिविधिया संदिग्ध रहती है.

४. सेक्टर के अंदर पुलिस की गश्त और प्रभावी तरीके से होनी चाहिए और निश्चित समय के अंतराल पर एक बार पूरे सेक्टर में घूमने का क्रम भी होना चाहिए।

५. चौराहो पर गलत दिशा में वाहन चलते वाहन चालकों का चालान हो और जो पी०सी०आर गलत दिशा में जाते वाहन चालकों को रोके जैसा की अभी नहीं हो रहा है। सामने से आते गलत दिशा वाहन को वहां मौजूद पी०सी०आर रोकने का जेहमत नहीं उठाती।

६. परी चौक पर पूरे दिन बस और ऑटो की वजह से जाम की स्तिथि रहती है और परी चौक पर ही बसो की पार्किंग होती है जिससे अन्य वाहनो का निकलना दूभर हो जाता है।

महोदय से निवेदन है की कृपया इन विषयो पर कार्यवाही करने का कष्ट करें। एक्टिव सिटीजन टीम हर प्रकार से आपका सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मौके पर
एक्टिव सिटीज़न टीम के
सरदार मंजीत सिंह ,हरेन्द्र भाटी , सुनील प्रधान , आलोक सिंह , राहुल भाटी , जतन भाटी, मोहित भाटी, जे पी एस रावत, विक्रम कसाना, मुकेश शर्मा,प्रदीप भाटी, चाचा हिन्दुस्तानी, मनोज गर्ग, बिरजेश भाटी, मुकुल गोयल, अनील कसाना, राहुल नम्बरदार, बिज़ेनदर आर्य, सुनील भाटी,दीपक भाटी, आशिश, अनजु पुणडीर, मनीषा शर्मा, निति श्री वास्तव, सबा खान उपास्थि थे

Share