13 नवम्बर को डायबटीज वाक का होगा आयोजन

आज ग्रेटर नोएडा के प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रेस वार्ता के दौरान डॉ सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि आधुनिक शहरों में डायबिटीज के मरीजों की संख्या तेजी से बढ रही है। जिले में फिलहाल इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या दो लाख तक पहुंच गई है। उत्तर प्रदेश डायबिटीज एसोसिएशन की गौतमबुद्धनगर ईकाई ने लोगों को इस बीमारी से जागरूक करने के लिए चार दिवसीय कार्यक्रम चलाने की तैयारी की है। संस्था के चेयरमैन डा. सौरभ श्रीवास्तव ने बताया नोएडा जैसे शहरों में तेजी से बढ रही डायबिटीज जैसी बीमारी की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने बताया संस्था ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार से चार दिनों कार्यक्रम चलाएगी। जहां लोगों को इस बीमारी की रोकथाम के उपायों को बताया जाएगा। उनके स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। शुक्रवार को जीसस एंड मैरी कान्वेंट स्कूल में बच्चों की पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन होगा। साथ ही किड्ज़ कार्यक्रम के तहत बारी-बारी से शहर के तमाम स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित की बच्चों को भी डायबिटीज से बचकर रहने के उपाय बताए जाऐंगे।

एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डॉ. अमित गुप्ता ने बताया कि रविवार 13 नवम्बर को प्रात: 7:30 बजे रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के सहयोग से सिटी पार्क से “डायबटीज वाक ” का आयोजन किया जाएगा।रोटरी क्लब के सचिव विनोद कसाना ने बताया कि इस वाक में डायबटीज से बचने के उपाय चिकित्सकों द्वारा बताया जायेगा।

डायबटीज एसोसिएशन के सचिव डॉ. अमितेश अग्रवाल ने बताया सोमवार को विश्व मधुमेह दिवस पर नर्सेज एज्यूकेशन प्रोग्राम आम्रपाली अस्पताल में आयोजित किया जायेगा । इस मौके पर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। इस अवसर पर रोटरी क्लब से कपिल गुप्ता, सौरभ बंसल , के.के. शर्मा, मूलचंद शर्मा, आदि लोग मौजूद रहे।

Share