जिले की कानून एवं शान्ति व्यवस्था मानकों क े अनुरूप कायम रहे इसके लिये राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी निरन्तर करें कार्यवाहीःडीए म

जिलाधिकारी एन पी सिंह ने कहा कि जनपद गौतमबुद्धनगर औद्योगिक दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जिला है और पूरे विश्व में नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा को औद्योगिक नगरी के रूप में जाना जाता है। यहॉ की कानून एवं शान्ति व्यवस्था के लिये प्रदेश सरकार भी बहुत गम्भीर है अतः समस्त प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी सरकार की इस मंशा को समझे और यहॉ की कानून व्यवस्था एवं शान्ति व्यवस्था मानकों के अनुरूप कायम रहे इसके लिये सभी अधिकारी गम्भीरता के साथ अपने अपने दायित्वों का निवर्हन करें ताकि अन्य जनपदों के लिये उनका कार्य एक मिशाल के रूप में प्रदर्शित हो और यहॉ अधिक से अधिक औद्योगिक विकास भी सम्भव हो सकें।

डीएम कलेक्ट्रेट के सभागार में इस सम्बन्ध में आयोजित बैठक में अध्यक्षता करते हुये अधिकारियों को अवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे।

उन्होनें कहा कि जनपद में कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से सभी उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी पुलिस संयुक्त कार्यवाही करते हुये थाना वार निरन्तर कार्यो की समीक्षा की जाये और क्षेत्र में संयुक्त भ्रमण कर ऐसा वातावरण तैयार किया जाये कि किसी भी प्रकार के अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति द्वारा किसी प्रकार का क्राईम करने की हिम्मत न जुटा पाये और यह तभी सम्भव होगा जब जनपद के अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगीं। डीएम ने कहा कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरती जाये।

उन्होनें जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि उनके द्वारा प्रशासन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों से सहयोग प्राप्त कर अबैध शराब का धन्धा करने वाले बडे़ सप्लायर्स के विरूद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाये वही दूसरी और जो बार-बार अबैध शराब का धन्धा करते हुये पाया जाये उन्हें चिन्हित कर उनपर गुण्डा एक्ट तथा गैंगेस्टर की कार्यवाही सख्ति के साथ की जाये ताकि भविष्य में अबैध शराब माफियाओं पर अंकुश लग सकें। इसीप्रकार रंगदारी के प्रकरणों को पुलिस अधिकारियों के द्वारा बहुत गम्भीरता के साथ लेकर कार्यवाही की जाये और जो इस कार्य में संलिप्त पाया जाये उसके विरूद्ध भी गैंगेस्टर एवं गुण्डा एक्ट की कठोर कार्यवाही की जाये ताकि जनपद में शान्ति व्यवस्था पूर्ण रूप से कायम रहे।

उन्होंनें स्कूली बच्चों को नशीलीं बस्तुओं के सेवन से पूर्णतः बचाया जा सकें इस दिशा में गोपनीय स्तर पर जॉच कर नारकोटिक्स रैकिट चलाने वालों के विरूद्ध भी कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाये। जिलाधिकारी ने इसीप्रकार की कार्यवाही अबैध खनन करने वाले माफियाओं के खिलाफ भी करने के निर्देश दिये। उनके द्वारा यहॉ पर अभियोजन कार्यो की समीक्षा भी की गयी और सम्बन्धित अधिकारियों, शासकीय अधिवक्ताओं को निर्देश देते हुये कहा कि उनके द्वारा इस प्रकार दृढता के साथ अभियोजन का कार्य किया जाये कि अधिक अधिक अपराधियों को संचालित वादों में सजा प्राप्त हो सकें।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी प्र0 कुमार विनीत, एसपी देहात सुजाता सिंह तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Share