नेफोवा की मांग पर ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण ने यू-टर्न किया बंद

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में किसान चौक गोलचक्कर पर जाम से छुटकारा दिलाने के सफल प्रयोग के बाद अब ट्रैफिक पुलिस ने गौर सिटी के समीप बने यू-टर्न को भी बंद कर दिया है। जिसके बाद गौर सिटी के विभिन्न एवेन्यू के साथ आसपास की सोसायटियों में रहने वाले लोगों ने राहत की सांस ली है।
यू-टर्न को बंद करने की मांग कई बार सोसायटी के लोग ट्रैफिक पुलिस व ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के कर चुके थे। सोमवार को नेफोवा बैनर तले लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के सीईओ के सामने यह मुद्दा प्रमुखता के साथ उठाया था। दरअसल इस कट से वाहन डायवर्ट होने के बाद गौर सिटी व आसपास की अन्य सोसायटी जाने के लिए गलत दिशा में चलते थे। जिसके चलते कई बार हादसे भी हुए। यूटर्न बंद हो जाने के बाद अब लोगों को गौर सिटी या अन्य सोसायटी जाने के लिए दो किलो मीटर का सफर तय करके तिगरी गांव के समीप से यूटर्न लेना होगा।
किसान चौक पर रूट डायवर्ट के सफल प्रयोग के बाद यातायात पुलिस अन्य मार्गों पर भी प्रयोग कर रही है। ट्रैफिक पुलिस ने दादरी से नोएडा जाने के लिए सूरजपुर स्थित घंटा चौक पर बेरिकेडिंग की हुई है। इसके साथ ही याहमा चौक के पास पुलिस लाइन की तरफ मुड़ने वाले वाहनों को बेरिकेडिंग से रोका गया है। यहां से गुजरने वाले वाहनों को दो किलो मीटर आगे से यू-टर्न लेना होगा।
इसके साथ ही कच्ची सड़क पर बेरिकेडिग की गई है। नोएडा से दादरी जाने वाले वाहन सीधे नहीं आ सकेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने मुख्य मार्गों पर जाम से मुक्ति दिलाने के लिए कई अन्य स्थलों पर बेरिकेटिग की है। जिससे लोगों को जाम से निजात मिलने के साथ ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हादसों पर भी अंकुश लगा है।
Share