गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय बना बोलीवुड निर्माताओं की पसंद, परिसर में चल रही फिल्म की शूटिंग

ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय एक विशाल क्षेत्र में फैला हुआ संस्थान है । विश्वविद्यालय परिसर काफी हरा भरा है, और एक विशाल क्षेत्रफल में फैली हुई है। यहाँ की विशाल इमारतें जो बौद्ध वास्तुकला का एक अदभुत नमूनाे पेश करता है। साथ ही विश्वविद्यालय को एक विशिष्ट पहचान देती हैं। ये अनोखापन ही विश्वविद्यालय को एक अलग पहचान देता है। जीबीयू की ये अनोखी पहचान बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं को फिल्म शूटिंग के लिए ग्रेटर नोएडा में गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय को चुनने के लिए आकर्षित कर रहे हैं।
बॉलीवुड हिंदी फिल्म छपाक की शूटिंग गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में चल रही है। छपाक मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित, एक आगामी हिंदी फिल्म है। इसमें दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी मुख्य कलाकार हैं, और यह एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है।
इस फिल्म का कुछ हिस्सा गौतम बुद्ध विश्विद्यालय के परिसर में शूट किया गया है। यह फिल्म अगले वर्ष रिलीज़ होने वाली है। फिल्म की शूटिंग पिछले दो दिनों से विश्वविद्यालय परिसर चल रही है। खास कर प्रशासनिक भवन के आस-पास के इलाके में ही शूटिंग हो रही है। पिछले कुछ वर्षों से विश्वविद्यालय में काफी फिल्मों की शूटिंग होती आ रही है। बेबी, किल-दिल, परमाणु जैसी फिल्मों की शूटिंग पहले यहाँ हो चुकी है ।
Share