एसडीएम जेवर गुंजा सिंह द्वारा चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों का किया गया निरीक्षण

एसडीएम जेवर गुंजा सिंह द्वारा चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों का किया गया निरीक्षण
जनपद गौतम बुद्ध नगर में लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन कृत संकल्प है। जिला अधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर अधिकारियों के द्वारा अपने अपने स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।
इस श्रंखला में उप जिलाधिकारी जेवर गुंजा सिंह एवं क्षेत्राधिकारी पुलिस के द्वारा सबोता जाफराबाद, दयानतपुर एवं नंगला शरीफ खां प्राथमिक विद्यालयों पर मतदान केंद्रों का स्थल निरीक्षण किया गया। दोनों अधिकारियों के द्वारा अपने अधीनस्थ अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि मतदान के दौरान आयोग के दिशा निर्देशानुसार मतदेय स्थलों पर जो व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जानी है उसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाए और किसी प्रकार की कमी ना रहने पाए।
दोनों अधिकारियों द्वारा इन मतदान केंद्रों पर आयोग के मुख्य बिंदु वल्नरेबिल्टी एवं क्रिटिकल्टी मैपिंग के संबंध में भी समीक्षा की गई। दोनों अधिकारियों द्वारा अपने भ्रमण के दौरान स्थानीय मतदाताओं से वार्तालाप करते हुए मतदान में प्रयोग होने वाली ईवीएम मशीन एवं वीवीपैट मशीन के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई गई और सभी को स्वतंत्र निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर अपने मत का प्रयोग करने के लिए आह्वान किया गया।

Leave a Reply