लुक्सर जिला जेल में कैदियों के बीच होगी गायन प्रतियोगिता

लुक्सर जिला जेल में कैदियों के बीच होगी गायन प्रतियोगिता
गौतमबुद्ध नगर जिला जेल व गाजियाबाद के बंदियों के बीच गायन-वादन प्रतियोगिता का आयोजन 16 मार्च को लुक्सर स्थित जिला जेल में होगा। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए गाजियाबाद के 22 बंदियों को लुक्सर जेल स्थानांतरित किया गया है। चार दिनों तक प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले बंदी रिहर्सल करेंगे। बंदियों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन प्रदेश में पहली बार होगा।
दोनों जिलों की जेल में इंडिया विजन फाउंडेशन के द्वारा विशेष स्टूडियो तैयार कराया गया था। लुक्सर में तीन अप्रैल 2018 को स्टूडियो का निर्माण हुआ था। संस्था के द्वारा स्टूडियो में ड्रम, गिटार, तबला, हारमोनियम सहित विभिन्न वाद्य यंत्र रखे गए थे। साथ ही एक विशेषज्ञ की नियुक्ति की गई, जो बंदियों को प्रशिक्षण देता है। दोनों जेलों में 22-22 बंदी प्रशिक्षण ले रहे है। प्रतियोगिता का आयोजन दिन में दो से चार बजे के बीच होगा।
प्रतियोगिता में एक निजी टीवी चैनल के कुछ कलाकार भी हिस्सा लेंगे। साथ ही कुछ फिल्मी कलाकार भी शिरकत करेंगे। 17 मार्च को गाजियाबाद के बंदियों को वापस भेज दिया जाएगा। प्रतियोगिता की तैयारी शुरू हो गई है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले गाजियाबाद के बंदी स्थानांतरित होकर लुक्सर जेल आ गए हैं। बंदी चार दिनों तक रिहर्सल करेंगे। 16 मार्च को प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

Leave a Reply