डीपीएस ग्रेटर नॉएडा में ‘ईमान का इनाम’ वार्षिकोत्सव का हुआ आयोजन

 

सांस्कृतिक कार्यक्रम देश के भावी कर्णधारों के अंदर नैतिक संस्कारों को भरकर उन्हें देश का आदर्श नागरिक बनाने में सहायक होते हैं। नन्हे-मुन्नों की प्रस्तुतियाँ किसी प्रोफ़ेशनल आर्टिस्ट से ज़रा भी कम नहीं हैं। इन नन्हे- मुन्नों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने में शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं अभिभावकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। ये उद्गार दिल्ली पब्लिक स्कूल में आयोजित ‘ईमान का इनाम’ कार्यक्रम में डी पी एस सोसाइटी के चेयरमैन श्री वी. के. शुंगलु जी ने प्रकट किए। वे बच्चों द्वारा प्रस्तुत श्लोक एवं वैदिक मंत्रों के गायन से भी अभिभूत दिखाई दिए। कार्यक्रम में कक्षा दो और तीन के लगभग पाँच सौ बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। बच्चों की नृत्य, संगीत और गायन की प्रस्तुतियों से उपस्थित दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।

ध्यातव्य है कि श्री वी.के. शुंगलु जी को इसी वर्ष भारत सरकार ने ‘पद्म भूषण’ से सम्मानित किया है। कार्यक्रम में बच्चों ने श्री शुंगलु के व्यक्तित्व पर आधारित प्रस्तुति दी। विद्यालय की ओर से श्री शुंगलू को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में श्रीमती मधु शुंगलु जी की उपस्थिति ने भी बच्चों की हौसलाअफ़ज़ाई की।

इस अवसर पर शिक्षाविद् एवं विद्यालय के चेयरमैन प्रोफ़ेसर बी. पी. खंडेलवाल ने उपस्थित अभिभावकों को बच्चों के चरित्र निर्माण की एक महत्वपूर्ण कड़ी बताया।

कार्यक्रम में विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी ने कहा कि बच्चों के अंदर नैतिक संस्कार जगाने के लिए ये सांस्कृतिक कार्यक्रम उपयोगी होते हैं और इसके माध्यम से बच्चे खेल-खेल में इन संस्कारों को आत्मसात कर लेते हैं। उन्होंने श्री शुंगलु जी की उपस्थिति को बच्चों एवं विद्यालय परिवार के लिए सौभाग्य की बात बताया।

इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत मुख्याध्यापिका श्रीमती मंजू वर्मा ने किया तथा धन्यवाद- ज्ञापन कॉर्डिनेटर श्रीमती शिल्पा गुप्ता एवं श्रीमती नायरा रिज़वी द्वारा प्रस्तुत किया गया।

Share