नेफोवा सदस्यों ने पीवीवीएनएल अधिकारियों के साथ की बैठक

नेफोवा सदस्यों ने पीवीवीएनएल अधिकारियों के साथ की बैठक
मल्टीपोइंट कनेक्शन के लिए नेफोवा द्वारा चलाये जा रहे मुहीम के चलते आज नेफोवा सदस्यों ने पीवीवीएनएल अधिकारियों से मीटिंग की। नेफोवा सदस्य विकास कुमार द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा एवं उत्तर प्रदेश विद्युत् नियामक आयोग सचिव को मेल द्वारा मीटिंग का अनुरोध किया गया । जिससे मल्टी पॉइंट में आ रही परेशानियों को दूर किया जा सके।
मीटिंग अनुरोध को स्वीकार करते हुए पीवीवीएनएल  के अधिकारियो के साथ आज नेफोवा की मीटिंग संपन्न हुई , जिसमे कुछ महत्त्वपूर्ण सुझाव दिए गए । नेफोवा द्वारा दिए गए सुझावों पर विस्तृत चर्चा के बाद  पीवीवीएनएल के चीफ इंजीनियर वी एन सिंह ने नेफोवा के प्रस्तावों को स्वीकार किया और अनुमति के लिए अब उन सभी प्रस्तावों को उत्तर प्रदेश विद्युत् नियामक आयोग को भेजा जायेगा ।
स्वीकार किए सुझाव निम्न लिखित है ।
कन्वर्शन में आने वाले खर्च के आकलन के लिए एक स्वतंत्र एजेंसी नियुक्त की जाये न की बिल्डर द्वारा बताया गया खर्च माना जाये ।
बिल्डर द्वारा जो भी सिक्योरिटी राशि डिस्कोम के पास जमा की गयी है उस राशि का उपयोग भी मल्टी पॉइंट कन्वर्शन में किया जाये ।
उन्होंने बताया कि सभी बिल्डर का कनेक्शन लेने की तिथि से अब तक हर  6 माह  का ऑडिट किया जाये और यदि बिल्डर द्वारा  उपभोक्ताओं से वसूली गयी रकम और बिजली कंपनी को जमा की गयी रकम में यदि 5% से अधिक का अंतर आता है तो उस रकम को वसूल कर मल्टी पॉइंट कन्वर्शन में लगाया जाये ।
डिस्कोम द्वारा जो मीटर लगाया जाये उसकी कीमत ईएमआई द्वारा लिए जाने का विकल्प दिया जाये ।
मल्टी पॉइंट कन्वर्शन के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया जाये जिसमे बायर्स प्रतिनिधियो को भी शामिल किया जाये।
विकास कुमार ने मीटिंग में कहा कि मल्टी पॉइंट कनेक्शन में सबसे बड़ी दिक्कत इसके कन्वर्शन में आने वाला खर्च है । यदि डिस्कोम एवं  UPERC द्वारा बिल्डर द्वारा अभी तक ली गयी अतिरिक्त राशि की वसूली कर ली जाये तो उस राशि से ही आने वाले खर्च की अधिकांश भरपाई हो जायेगी । यदि  UPERC इस रकम को वसूलने के लिए ठोस कदम उठता है तो मल्टी पॉइंट कनेक्शन आसानी से सभी को मिल पायेगा ।
नेफोवा की तरफ से मीटिंग में विकास कुमार , दीपंकर कुमार एवम नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने भाग लिया ।
डिस्कोम प्रतिनिधि के तौर पर मीटिंग में  पीवीवीएनएल  चीफ इंजीनियर वी एन सिंह एवं राकेश पांडेय ने भाग लिया
Share