जेवर एयरपोर्ट की तैयारियों को लेकर डीएम बीएन सिंह ने किया रन्हेरा और पारोही ग्राम का दौरा

जेवर एयरपोर्ट की तैयारियों को लेकर डीएम बीएन सिंह ने किया रन्हेरा और पारोही ग्राम का दौरा
गौतमबुद्दनगर जिले के जिलाधिकारी ब्रजेश नारायण सिंह नोएडा ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर बहुत ही गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं। जनपद के इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में समस्त कार्य समय पर पूर्ण हो सके इसके लिए जिलाधिकारी द्वारा नियमित रूप से विभिन्न प्रकार की कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इसके लिए जिलाधिकारी के द्वारा शनिवार को ग्राम रन्हेरा और पारोही का दौरा करते हुए दो ग्रामों पारोही और रन्हेरा के स्थानीय किसानों से जेवर एयरपोर्ट के निर्माण से सम्बन्धित समस्याओं के बारे में सीधे वार्तालाप किया गया।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर समस्त किसानों का आह्वान करते हुए कहा कि जिला प्रशासन की ओर से जेवर एयरपोर्ट के निर्माण में सभी किसानों को नियमानुसार सभी सुविधाएं प्रदान करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस दिशा में जिला प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास सुनिश्चित किए जा रहे हैं, ताकि सभी किसानों के बच्चों को रोजगार से जोड़ते हुए उन्हें आगे बढ़ाया जा सके। किसानों की जमीन खरीदने में जिला प्रशासन की ओर से अधिकारियों के द्वारा गांव में ही संपूर्ण सुविधा प्रदान की जाएगी और उनकी भूमि की धनराशि सीधे आरटीजीएस के माध्यम से उनके खाते में भेजने की कार्यवाही जिला प्रशासन सुनिश्चित करेगा। इसके अलावा जिलाधिकारी ने अन्य विभागों से सम्बन्धित समस्याओं के सम्बन्ध मे मुख्य चिकित्साधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जेवर एयरपोर्ट के अन्तर्गत आने वाले छः ग्रामों के किसानों की समस्याओं के निस्तारण करने का आदेश दिया।
इसकेअलावा जिलाधिकारी ने अवार्ड और मुआवजा वितरण के लिए चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया। गौरतलब है कि अन्तराष्ट्रीय ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर के लिए छः ग्रामों रोही, दयानतपुर, पारोही, किशोरपुर, रन्हेरा और बनवारीबांस की 1239 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण होना है। जिसके लिए प्रशासन द्वारा अवार्ड और मुआवजा वितरण की तैयारी तेज गति से चलाई जा रही है। रन्हेरा और पारोही मे अवार्ड सबसे पहले होना है। जिसके बाद भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी और प्रभारी जेवर एयरपोर्ट डिप्टी कलेक्टर अभय कुमार सिंह भी लगातार प्रभावित ग्रामों का दौरा तैयारियों का निरीक्षण कर रहे हैं, और किसानों से भी लगातार वार्ता कर रहे हैं।
भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी के साथ में अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति बलराम सिंह, उप जिलाधिकारी प्रसून द्विवेदी जेवर, प्रभारी जेवर एयरपोर्ट, डिप्टी कलेक्टर अभय कुमार सिंह, तहसीलदार जेवर विजय शंकर मिश्रा के अलावा जेवर तहसील के कानूगो, सभी लेखपाल, अन्य संबंधित अधिकारियों के अलावा सैकड़ों की संख्या मे दोनों ग्रामों के किसान उपस्थित रहे। यह जानकारी इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड जेवर एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारी अभय कुमार सिंह के द्वारा दी गई है। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

Leave a Reply