ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारी व अधिकारीयों ने शहीद हुए जवानों के लिए समर्पित किया एक दिन का वेतन

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारी व अधिकारीयों ने शहीद हुए जवानों के लिए समर्पित किया एक दिन का वेतन
पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए भारत माता के वीर सैनिकों के परिजनों के लिए बेहद दुःख का  क्षण है, हालांकि यह अपने शहीद सैनिको पर गर्व करने की बात भी है, जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। देश के लोग सभी शहीद जवानों के परिजनों की सहायता की जा रही है। पूरे देश से जवानों के परिजनों के लिए आर्थिक मदद भी की जा रही है।
इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सभी कर्मचारी व अधिकारी अपने वेतन में से एक दिन का वेतन वे शहीद जवानों को समर्पित करेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी कृष्ण कुमार गुप्त ने बताया कि फरवरी माह के वेतन से सभी प्राधिकरणकर्मियो/अधिकारीगण के एक दिन के वेतन काट लिए जाएं। ऐसा आदेश मेरी ओर से बनाकर वित्त विभाग सोमवार को जारी करे । इस अखण्ड भारत के हम सभी नागरिक हैं, जिनका एक ही अखण्ड वर्ग है- “भारतीय” , हम सभी प्राधिकरणकर्मी अधिकारी कर्मचारी बाद में हैं, पहले मेरा देश  है, जहाँ की धरती से उत्पन्न हो रहे वनस्पतियों से निकल रहे ऑक्सीजन को खींचकर हम जिन्दा हैं, जहाँ की धरती से उत्पन्न अनाज, फल व खाद्य सामग्री को खाकर हम जिन्दा हैं, जहाँ की धरती के गर्भ से निकल रहे जल को पीकर हम जिन्दा हैं।
 उन्होंने कहा कि इस प्रकार इस भारत माता रूपी धरा के प्रति हम हमेशा कर्जदार हैं, उसी धरा (भारत माँ) की रक्षा करते हुए हमारे CRPF के वीर जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी है । हम उनके परिवारों को उनके प्राण वापस लाकर देने में अक्षम हैं, किन्तु एक दिन की इन शहीदों के परिवारों के लिए अपनी ड्यूटी व राष्ट्रधर्म का निर्वाह करते हुए एक दिन का वेतन उनके चरणों में समर्पित करते हुए इस चुनौतीपूर्ण क्षणों में अपनी विनम्र श्रद्धाञ्जलि अर्पित कर सकते हैं । हमारा एक-एक प्राधिकरणकर्मी सच्चा देशभक्त है, इस देश की रक्षा के लिए हम सभी अपना सब कुछ न्यौछावर करने को तैयार हैं ।

Leave a Reply