आईटीएस कॉलेज मोहन नगर में ‘रक्तदान शिविर‘ का आयोजन

आईटीएस कॉलेज मोहन नगर में ‘रक्तदान शिविर‘ का आयोजन
गाजियाबाद के मोहन नगर स्थित आई0टी0एस0 संस्थान में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का आयोजन ‘रोटरी क्लब साहिबाबाद‘ द्वारा किया किया गया। शिविर में बी0बी0ए0, बी0सी0ए0, एम0सी0ए0, एम0बी0ए0 तथा पी0जी0डी0एम0 पाठ्यक्रमों के छात्र-छात्राओं, प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्देष्य रक्त दान कर जरूरतमंद लोगों की सहायता करना था।
यू0जी0 कैम्पस की निदेशिका डा0 विद्या सेकरी ने जानकारी देते हुए बताया कि शिविर का उद्घाटन आरण्टीण्एन दीपक गुप्ता, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर इलेक्ट रोटरी के द्वारा सुबह 09ः30 बजे संस्थान के क्रीड़ा स्थल में किया गया। दीपक गुप्ता ने उपस्थित छात्र-छात्राओं, अध्यापकगणों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आई0टी0एस0 द्वारा किया जा रहा प्रयास सभी के लिए एक प्रेरणा स्रोत एवं सराहनीय योगदान है। उन्होने ये भी कहा कि आई0टी0एस0 समय≤ पर इस प्रकार के षिवरों का आयोजन करता रहता है। जिसके लिए सम्पूर्ण समाज आई0टी0एस0 के लोगों को अभिावादन करता है। आई0टी0एस0 एजूकेशन ग्रुप के सेक्रेटरी भूषण कुमार अरोड़ा भी उद्घाटन के समय उपस्थित रहे।
शिविर को सफल बनाने के उद्देश्य से दिनांक गत सप्ताह में ‘रक्तदान महादान‘ शीर्षक पर एक पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था इसके अलावा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर छात्र-छात्राओं को रक्त-दान करने के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास भी किया गया था।
जिसके फलस्वरूप इस षिविर में संस्थान के 250 से भी अधिक विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक रक्त दान दिया जिसमें भारी संख्या में छात्राएं भी सम्मलित थी। केवल यही नही, संस्थान के अध्यापक एवं अध्यापिकाओं ने भी बढ-़चढ़ कर  भाग लिया। रोटरी क्लब के अधिकारी संस्थान के छात्रों के उत्साह को देखकर अभिभूत हुए एवं उन्होने विद्यार्थियों के साहस एवं योगदान की प्रशंसा की।
आई0टी0एस0 एजूकेशन ग्रुप के सेक्रेटरी भूषण कुमार अरोड़ा ने विद्यार्थियों को रक्तदान की महत्वता से परिचित कराया तथा उन्होने ये भी बताया कि एक व्यक्ति रक्तदान के द्वारा तीन व्यक्तियों के जीवन की रक्षा कर सकता है।
इस अवसर पर आई0टी0एस0 एजूकेशन ग्रुप के चेयरमैन डाॅ0 आर0पी0 चड्डा, वाईस चेयरमैन  अर्पित चड्डा, सचिव भूषण कुमार अरोड़ा, डायरेक्टर पीआर सुरेन्द्र सूद, डायरेक्टर मैनेजमेंट डाॅ0 अजय कुमार, डायरेक्टर . आई0टी0 डाॅ0 सुनील पांडे, डायरेक्टर यू0जी0, डाॅ0 विद्या सेकरी तथा वाइस प्रिंसिपल यू0जी0 प्रो नैंसी शर्मा उपस्थित रहे।
Share