जीएल बजाज कॉलेज में बजट पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन

जीएल बजाज कॉलेज में बजट पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित जी.एल. बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेनेजमेंट में ‘‘बजट पर चर्चा’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम डाॅ. दिलीप सिंह के नेतृत्व में किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नई पीढ़ी को बजट से अवगत कराने का था। इस कार्यक्रम में बीबीए व बीसीए के छात्र एवं छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और प्रेजेंटेशन के द्वारा अपने-अपने विचारों को व्यक्त किया।
इस चरण में विद्यार्थियों ने मुछ मुख्य बिंदुओं को प्रकाशित किया और बताया कि 2019 के बजट में ऐसा क्या खास था जो यह चर्चा का विषय बना, जैसे कि 5 लाख रु तक सालाना आय वालों को नहीं देना होगा टैक्स व किसानों को सालाना 6 हजार रु देगी सरकार यदि उनकी भूमि 2 हैक्टेयर से कम है। इसी के साथ अंतिम चरण में विद्यार्थियों ने वाद-विवाद में भी भाग लिया जिसमें कुछ इसके विरुद्ध  बोले व कुछ ने इसे सही ठहराया।
इस वाद-विवाद प्रतियोगिता ‘‘बजट पर चर्चा’’ में श्रुति और आयुशी का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा। डाॅ. दिलीप सिंह ने श्रुति और आयुशी को प्रथम विजेता के रूप में उपहार दिये और विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कार्यक्रम को सफलतापूर्वक समाप्त किया।

Leave a Reply