जनपद में प्रथम बार तेज आवाज डीजे बजाने वाल े को किया गया गिरफ्तार

जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में नगर मजिस्ट्रेट नोएडा शैलेंद्र मिश्र एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त अभियान चलाते हुए विगत दिवस देर रात्रि 12:00 बजे सामुदायिक केंद्र सेक्टर 39 में बजरंगी की लड़की की शादी में तेज आवाज में डीजे बजाने पर कमल डीजे के स्वामी आकाश पुत्र अजय श्रीवास्तव न्यू अशोक नगर दिल्ली निवासी को मुकदमा दर्ज कराते हुए जेल भेजने की कार्रवाई सुनिश्चित की गई है। यह कार्रवाई जनपद में प्रथम बार प्रस्तावित की गई है।

नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्र ने बताया कि विगत दिवस उनके द्वारा पुलिस के साथ अभियान चलाकर सेक्टर 39 के सामुदायिक केंद्र पर स्थलीय निरीक्षण किया गया। जहां पर बजरंगी की लड़की की शादी का आयोजन हो रहा था और देर रात्रि 12:00 बजे तेज आवाज में डीजे बजाया जा रहा था। आयोजित शादी में न्यू अशोक नगर निवासी आकाश पुत्र अजय श्रीवास्तव का कमल डीजे के नाम से कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था। जिसमें पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 ध्वनि प्रदूषण अधिनियम एवं नियंत्रण नियम 2000 के नियम 2 (ग) के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराते हुए डीजे स्वामी को जेल भेजा गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि संबंधित डीजे स्वामी के द्वारा नोएडा में कई स्थानों पर अन्य शादियों में बुकिंग की गई है। इस संबंध में संबंधित आयोजकों को नोटिस जारी किए गए हैं, कि वह अपना पैसा वापस कर लें अन्यथा की स्थिति में डीजे बजाने पर कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

Share