परीक्षा केन्द्रो में अगर नहीं किये पुरे प्रबंध, तो रोका जाएगा वेतन : जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. पी के उपाध्याय,

उत्तर प्रदेश माध्यमिक बोर्ड की सात फरवरी से शुरू हो रही परीक्षाओं की तैयारी के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय ने सख्ती शुरू कर दी है। गौतम बुद्ध नगर के 46 केंद्रों में 31 स्कूलों ने समयावधि के बावजूद सीसीटीवी कैमरे और वाइस रिकॉर्डर नहीं लगाया है। ऐसे में बृहस्पतिवार को जिला विद्यालय कार्यालय ने स्कूलों को 31 दिसंबर तक कार्य पूरा करने का नोटिस दिया है। इसके बाद भी स्कूल नहीं माने तो प्रबंधन का वेतन रोका जाएगा। बोर्ड ने जिले में 46 केंद्र बनाए हैं।

जिन क्लासरूम में परीक्षाएं होनी हैं, वहां सीसीटीवी और वाइस रिकॉर्डर लगने थे। यह परीक्षा के दौरान उचित निगरानी के लिए शासन के आदेशानुसार लगाए जाने हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय ने स्कूलों को दिसंबर माह का समय दिया था। मात्र 15 स्कूलों ने ही सीसीटीवी और वाइस रिकॉर्डर लगाए जाने की जानकारी कार्यालय को दी है। 31 दिसंबर तक दी गई समयावधि भी बीतने को है, जिसे लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय की ओर से बाकी बचे 31 स्कूलों को नोटिस भेजा गया है। जनवरी में कार्यालय की ओर से सभी केंद्रों पर टीमें निरीक्षण करेंगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ, पी के उपाध्याय, ने कहा कि 46 केंद्रों में अभी तक केवल 15 स्कूलों ने सीसीटीवी और वाइस रिकॉर्डर लगाने की सूचना दी है। बाकी स्कूलों को नोटिस भेजा गया है। जनवरी माह में सभी केंद्रों की व्यवस्था टीमें जांचेंगी। यदि कहीं उचित संख्या में सीसीटीवी-वाइस रिकॉर्डर नहीं मिले तो प्रबंधन का वेतन रोका जाएगा।

Share