यमुना और हिंडन नदी के समागम पर स्थित ग्राम तिलवाडा बिजली के बाद आज सडक मार्ग से भी जुडा

यमुना और हिंडन नदी के समागम पर स्थित ग्राम तिलवाडा बिजली के बाद आज सडक मार्ग से भी जुडा
जैसा कि विदित ही है कि आजादी के 70 साल बाद भी तिलवाडा गांव बिजली व संपर्क मार्ग के अभाव में पलायन करने वाले किसानों का गांव बन गया था। सन् 2017 के विधानसभा चुनाव में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उपरोक्त गांव को सडक मार्ग से जोडे जाने का वादा वहां के लोगों से किया था। आज से लगभग 10 माह पूर्व बिजली पहुॅचकर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने अपना एक वादा तो पूर्ण कर दिया था और आज उनकी सडक बनवाने की दूसरी मांग भी पूरी करने का किया गया वादा मार्ग के कार्य का शुभारम्भ कराकर पूर्ण किया। यह मार्ग लगभग 81 लाख रूपये की धनराशि से बन रहा है। इस मौके पर गांव के लोगों ने जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह का आभार व्यक्त किया।
ग्राम तिलवाडा के ग्रामीणों को ग्रेटर नोएडा शहर की चकाचौंध व रोनक दूर से तो नजर आती थी, लेकिन उन्हें अपने घरों में अंधेरा बहुत खलता था। बरसात के दिनों में उनके संपर्क मार्ग भी बेकार हो जाते थे, बिजली आने के बाद आज मार्ग का शुभारम्भ होने से गांव के ग्रामीण काफी खुश नजर आये। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उपरोक्त गांव में महिलाओं से पूछा कि ’’बिजली आने के बाद क्या आपके वाशिंग मशीन व टीवी चल रहे हैं।’’ जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के पूछे गये सवाल का जबाव महिलाओं ने खुश होकर दिया।
उसी कडी में आज जनपद गौतमबुद्धनगर के हतेवा, नवादा व घरबरा गांवों में चौपालों के माध्यम से जन समस्याओं को सुना तथा तीनों ही गांवों में लगभग 02 करोड 73 लाख रूपये की धनराशि के कार्य प्रारम्भ कराये।
इस मौके पर रणवीर सिंह, राम सिंह नेता जी, धर्मेन्द्र सिंह, बिहारी सिंह, जगदीश सिंह, धनपाल सिंह, धीरज सिंह, महरचंद सिंह, ओमकार सिंह, राधे सिंह, भिखारी सिंह, श्रीमति रूबी सिंह, अर्चना सिंह, विक्रम भाटी, पिंकू भाटी, नेपाल सिंह प्रधान जी, करन सिंह, नैन सिंह प्रधान जी, प्रशांत सिंह, मान सिंह, बिजेन्द्र भाटी, श्यौराज सिंह, बिजन सरपंच, जोगेन्द्र भाटी, चतर सिंह, श्यामवीर सिंह, चरन सिंह, बाबू सिंह, पवन गोयल, डा0 पठान व संजीत भाटी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply