रेरा ने फ्लैट खरीदारों को दी राहत, पांच हजार लोगों को जल्द मिलेंगे घर

उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) की पहल पर पांच हजार से अधिक खरीददारों को घर मिलने का रास्ता साफ हो गया है। गायत्री औरा प्रोजेक्ट के खरीददारों के लिए रेरा ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर प्रोजेक्ट की निगरानी करने के लिए कहा है। अगर कोई पैसा चाहता है तो उसे छह किस्तों में पैसा दिया जाएगा। सभी को अगले साल दिसंबर तक फ्लैट दे दिए जाएंगे।

 

रेरा ट्रिब्यूनल ने ग्रेनो वेस्ट सेक्टर-1 स्थित गायत्री औरा प्रोजेक्ट में अपना फैसला सुना दिया। बिल्डर ने यह प्रोजेक्ट वर्ष 2011 में शुरू किया था। इसमें 11 टावर बनाए जाने थे। इस योजना में 700 फ्लैट हैं और खरीददारों ने बुक करा लिए हैं। वर्ष 2015 में बिल्डर ने फ्लैट देने का वादा किया था, लेकिन अब तक किसी को भी फ्लैट नहीं मिले। इसके बाद खरीददारों ने एओए का गठन किया और रेरा में चले गए।

 

रेरा ने अपने आदेश में कहा कि अगर कोई खरीददार पैसा चाहता है तो उसे पांच से छह किस्तों में पैसा वापस दिया जाएगा। दोनों पक्षों को सुनने के बाद रेरा ने कहा कि बिल्डर टावर नंबर-1 ओर 4 अगले साल नवंबर तक और शेष दो टावर नवंबर 2020 तक पूरा करेगा। अगर खरीददार दूसरे फेज से पहले फेज में आना चाहते हैं तो उन्हें मौका मिलेगा।

Leave a Reply