भीख मांगने वाली महिला को बनाया बुक बैंक बॉक्स खोलने के लिए मुखय अतिथि, 16 दिन में एकत्र हुई 800 किताबे

भीख मांगने वाली महिला को बनाया बुक बैंक बॉक्स खोलने के लिए मुखय अतिथि, 16 दिन में एकत्र हुई 800 किताबे भीख मांगने वाली महिला को बनाया बुक बैंक बॉक्स खोलने के लिए मुखय अतिथि, 16 दिन में एकत्र हुई 800 किताबे
Greater Noida (25/11/18) : ग्रेटर नोएडा के परीचौक पर ईआर-11 संस्था ने 16 दिन पहले बुक बॉक्स लगवाया था जिसमे लोग अपनी पुरानी किताबे दान कर सकते हैं। 16 दिन बाद बुक बैंक बॉक्स को खोलने के कार्यक्रम का मुख्य अतिथि परी चौक पर भीख मांगने वाली बुजुर्ग महिला को बनाया गया। 75 वर्ष की महिला का नाम संगीता है। आयोजकों के मुताबिक महिला ने सड़क हादसे में अपने परिवार को खो दिया था। हादसे के वक्त महिला के पति ने हेलमेट नहीं पहना था। बॉक्स लगाने वाले दिन से ही महिला ने इस कार्य की सराहना की।
ईआर-11 टीम के सदस्य राघवेंद्र कुमार के एक दोस्त की पांच साल पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी। दोस्त ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। तब से राघवेंद्र हेलमेट बांट रहे हैं। साथ ही पुरानी किताबें भी एकत्र कर रहे हैं। राघवेंद्र ने बताया कि बॉक्स में कक्षा 9, 10, 11 और 12 की कुल 800 किताबें आई है। जल्द ही एक काउंटर बनाकर किताबों को निशुल्क बांटा जाएगा, लेकिन जिनको किताबें लेनी है, उनको पहले पुरानी किताबें देनी होगी।
Share